विदर्भ

एसटी कर्मचारी कोरोना वैक्सीन से कोसो दूर, फ्रंट लाइन में शामिल नहीं

टीटीई को बिना वैक्सीन दिए लौटाया

  • दपूम रेलवे नागपुर मंडल के 10 टीटीई ने लगाया आरोप

नागपुर/दि.13 – एसटी महामंडल के कर्मचारियों को वैक्सीन से अभी भी दूर रखा गया है. वैक्सीन मिलने को लेकर कई संगठनों ने वरिष्ठ अधिकारियों व स्वास्थ्य विभाग को निवेदन सौंपे हैं, लेकिन किसी की ओर से कोई सुनवाई नहीं हो सकी है.
नागपुर विभाग में करीब 500 बसें हैं, जो प्रति दिन एक लाख किलोमीटर से ज्यादा सफर करती हैं. इन बसों में कुल 10 हजार से ज्यादा ड्राइवर व कंडक्टर काम करते हैं. यदि कोई कंडेक्टर संक्रमित होता है, तो इससे अन्य यात्रियों को भी खतरा है. इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए एसटी महामंडल के ड्राइवर व कंडक्टर को फ्रंट लाइन कर्मचारियों में रखते हुए वैक्सीन का लाभ मिलने की मांग जोर पकड रही है.
महाराष्ट्र एसटी कामगार सेना की ओर से आगार सचिव मंगेश कामडी के नेतृत्व में निवेदन सौंपा गया है. जिसमें एसटी महामंडल के कर्मचारियों को भी वैक्सीन की जरुरत होने की बात कही है. धंतोली स्थित स्वास्थ्य विभाग में संपर्क कर वैक्सीन उपलब्ध करने की मांग की है.
फ्रंट लाइन कर्मचारियों में शामिल सभी को कोरोना वैक्सीन लगाना शुरु है. जिसमें रेलवे कर्मचारियों को भी यह सुविधा उपलब्ध कराई गई है. लेकिन शुक्रवार को मध्य रेलवे नागपुर मंडल अंतर्गत वैक्सीन सेंटर पर पहुंचे 10 टीटीई को फ्रंट लाइन कर्मचारी नहीं होने की बात कहकर बिना लौटा

एसईसीआर के सीएमएस को बताया गया कि जो भी फ्रंटलाइन स्टाफ भेजेंगे उन्हें बैच में भेजे ताकि वैक्सीनेशन का कार्य ठीक से हो सके.
– एस.जी. राव,
सहायक वाणिज्य प्रबंधक, मध्य रेलवे नागपुर मंडल

कोरोना वैक्सीन केवल आरपीएफ फ्रंट लाइन कर्मचारियों के लिए ही होने की बात कहकर टीटीईयों को वैक्सीन नहीं दी गई.
– संतोष विश्वकर्मा, अध्यक्ष,
ऑल इंडिया ओबीसी एसोसिएशन नागपुर

तीन दिन में दपूम रेलवे नागपुर मंडल के 30 टीटीई को कोरोना वैक्सीन दी गई है. लेकिन शुक्रवार को टीटीई को फ्रंट लाइन कर्मचारी नहीं बताते हुए वैक्सीन देने से मना कर दिया है.
– मनोज समर्थ, कार्याध्यक्ष,
रेल कामगार सेना नागपुर

Related Articles

Back to top button