विदर्भ

शीत सत्र से पहले होगा राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार

डेप्युटी सीएम फडणवीस ने दिये संकेत

दो सप्ताह का होगा नागपुर अधिवेशन
नागपुर-/दि.25 राज्य में मंत्रिमंडल का दूसरा विस्तार कब होगा, इसे लेकर विविध कयास लगाये जा रहे है. वहीं अब पता चला है कि, राज्य सरकार ने इसे लेकर ‘डेड लाईन’ तय कर दी है. खुद राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेेंद्र फडणवीस ने विगत रविवार को नागपुर में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए बताया कि, विधान मंडल के शीत सत्र से पहले राज्य में मंत्रिमंडल का विस्तार किया जायेगा.
डेप्युटी सीएम फडणवीस ने यह भी कहा कि, कोविड काल की वजह से नागपुर में विधान मंडल का शीत अधिवेशन नहीं हो पाया था. ऐसे में इस बार nनिश्चित तौर पर नागपुर शीत सत्र कम से कम दो सप्ताह चलेगा और राज्य सरकार को इस सत्र को तीन सप्ताह तक चलाने के लिए भी तैयार है. यदि विधायकों की इच्छा रही, तो इस बार उनका नववर्ष नागपुर में ही होगा.

राहुल गांधी सडक पर उतरे, यह कांग्रेस के लिए ठीक हुआ
कांग्रेस नेता व सांसद राहुल गांधी की भारत जोडो यात्रा के बारे में पूछने पर डेप्युटी सीएम फडणवीस ने कहा कि, जब भी कोई नेता सडक पर उतरकर संघर्ष करता है, तभी उसका दल बडा होता है. आज राहुल गांधी सडक पर उतरे है, यह कांग्रेस के लिए एक लिहाज से ठीक ही हुआ है और कांग्रेस को इसका निश्चित तौर पर फायदा होगा.

यह भी कहा फडणवीस ने
विदर्भ विकास मंडल के पुनगर्ठन की मंजुरी हेतु केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा.
– नवंबर माह में होगा समृध्दी महामार्ग का लोकार्पण.
– साईबर अपराधों से निपटने प्रभावी यंत्रणा खडी की जायेगी.
– स्पीड रेल्वे के साथ ही कार्गो रेल्वे शुरू करने पर भी विचार, डीपीआर तैयार होगा.
– समुद्र किनारे भी लगेगी रिफाईनरी, विदर्भ में पेट्रोकेमिकल्स हेतु प्रयास.
– मंडल वितरण के लिए समिती स्थापित.
– वैद्यकीय कक्ष को गति देने के साथ ही धर्मादाय कक्ष भी शुरू होगा.

उध्दव ठाकरे के साथ जाने का सवाल ही नहीं उठता
भविष्य में कभी उध्दव ठाकरे के साथ दुबारा हाथ मिलाया जा सकता है क्या, यह सवाल पूछे जाने पर डेप्युटी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि, अब कभी उध्दव ठाकरे के साथ जाने या हाथ मिलाने का सवाल ही पैदा नहीं होता. उन्होंने हमारा काफी दिल दुखाया है. जिसे हमेशा याद रखा जायेगा और भविष्य में भारतीय जनता पार्टी कभी उध्दव ठाकरे के साथ जाने के बारे में सोचेंगी भी नहीं.

राज ठाकरे के साथ राजनीतिक नहीं, ‘मन से’ युती
राज ठाकरे के नेतृत्ववाली मनसे के साथ भाजपा की युती होने को लेकर पूछे गये सवाल पर देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि, राज ठाकरे के साथ हमारी ‘मन से’ दोस्ती है. यूं तो सभी लोग हमारे मित्र ही है और मनसे के साथ भले ही राजनीतिक यूती नहीं हुई है, लेकिन उनके साथ हमारी ‘मन से’ युती है.

Related Articles

Back to top button