विदर्भ

बेलोरा रोड के निवासी क्षेत्र की मांस बिक्री बंद करें

निवासी महिला की प्रजासत्ताक दिन पर अनशन की चेतावनी

चांदूर बाजार/दि.7 – चांदूर बाजार पालिका क्षेत्र के बेलोरा रोड के बगैर परवाना वाली चिकन, मटन की दूकान तुरंत बंद करें अन्यथा आगामी 26 जनवरी से पालिका कार्यालय के सामने बेमियादी अनशन करने की चेतावनी परिसर की निवासी महिला ने पालिका व पुलिस प्रशासन को दिए गए निवेदन में दी है.
चांदूर बाजार पालिका क्षे6 के बेलोरा रोड पर की वृंदावन कॉलोनी की सीमा लाहोटे यह महिला विगत 20 वर्षों से परिवार के साथ रह रही है. उनके पड़ोस में जितेन्द्र धर्माले का घर होकर उन्होंने उनके घर से सटे रास्ते पर ही मांस बिक्री की दूकान लगाई है. इससे परिसर में गंदगी फैलने के साथ ही दुर्गंध फैल रही है. इसकी शिकायत सीमा लाहोटे सहित परिसरवासियों ने पालिका प्रशासन सहित जिलाधिकारी, उपविभागीय अधिकारी व तहसीलदार से की थी. जिसकी दखल ले पालिका प्रशासन ने सहा. आयुक्त अन्न व औषधि प्रशासन विभाग अमरावती को पत्र देकर जितेन्द्र धर्माले व दादासाहब धर्माले को मटन बिक्री का परवाना ऑनलाईन दिये जाने से उन्हें चिकन, मटन बिक्री का व्यवसाय निवासी क्षेत्र में शुरु किया है. इस बाबत स्थानीय निवासियों ने पालिका कार्यालय में शिकायत दाखल किे जाने से परवाना धारक को कार्यालय मार्फत चिकन, मटन बिक्री की दूकान बंद करने का पत्र दिया. वहीं इस कार्यालय ने परवाना निकालने के लिए दिए गए ना-हरकत रद्द किये जाने का भी पत्र अन्न व औषधि विभाग को दिया. बावजूद इसके यह चिकन, मटन बिक्री की दूकान बंद न किए जाने से परिसर में सर्वत्र अस्वच्छता, गंदगी फैलने से निवासी क्षेत्र के नागरिकों में रोष व्याप्त है. इसलिए यह परवाना तत्काल रद्द करने का पत्र पालिका प्रशासन ने अन्न व औषदि सह. आयुक्त को देकर परवाना नूतनीकरण नहीं किया जाये ऐसा भी पत्र में लिखा था. इसके बाद पालिका ने नाहरकत रद्द किए जाने से नागरिकों के स्वास्थ्य के लिए घातक व्यवसाय तुरंत बंद करने की नोटीस पालिका ने धर्माले को दिए जाने पर उन्होंने लेने से इनकार किया. परिसर की मटन बिक्री की दूकान से परेशानी होने की जानकारी सीमा लाहोटी ने जिलाधिकारी पवनीत कौर को दी. जिसकी दखल लेकर जिलाधिकारी ने चांदूर बाजार तहसीलदार धीरज स्थुल को फोन कर शिकायत की जांच करने के आदेश दिए. जिसके अनुसार तहसीलदार ने इस दूकान की जांच कर मुख्याधिकारी को कार्रवाई के आदेश दिए.
बावजूद इसके धर्माले ने यह दूकान शुरु रखने से व इस पर कार्रवाई न किए जाने से सीमा लाहोटी ने इस बाबत दूकानदार को हटकने उसने जान से मारने की धमकी दिए जाने की शिकायत पुलिस में दर्ज की है. पीड़ित महिला ने आखिरकार अनशन का निर्णय लिया है.

पुलिस बंदोबस्त मिलते ही कार्रवाई

परिसर की चिकन मटन की दूकान हटाने की प्रक्रिया शुरु की गई है. इसके लिए आवश्यक पुलिस बंदोबस्त मिलते ही इस क्षेत्र की यह दूकान हटाई जाएगी.
– राजेन्द्र फातले, प्रभारी मुख्याधिकारी, चांदूर बाजार

Related Articles

Back to top button