विदर्भ

उपअभियंता का चुनावी ड्युटी पर रहते शराब के नशे में हंगामा

उमरखेड की घटना, मामला दर्ज कर पुलिस ने किया गिरफ्तार

महागांव/दि. 19– चुनावी ड्युटी पर रहते लोकनिर्माण विभाग के उपअभियंता ने शराब के नशे में हंगामा मचाया. यह घटना उमरखेड में गुरुवार को दोपहर में 3 बजे के दौरान घटित हुई. इस प्रकरण में सहायक चुनाव निर्णय अधिकारी तथा उपविभागीय अधिकारी डॉ. सखाराम मुले के निर्देश के बाद पुलिस ने माधव उघडे (50) को गिरफ्तार कर लिया है. वे लोकनिर्माण उपविभाग महागांव में कार्यरत है.
ईवीएम मशीन और वीवीपैट यंत्र के साथ मतदान के दिन मतदान केंद्र पर जानेवाले साहित्य का सिलिंग कर मॉकपोल करना और तैयार किए ईवीएम और वीवीपैट यंत्र का रिकॉर्ड रखने का काम तहसील कार्यालय परिसर के शासकीय अनाज गोदाम क्रमांक 2 में शुरु रहते उपअभियंता माधव गोविंद उघडे ने शराब के नशे में हंगामा मचाया. इस घटना को उपविभागीय अधिकारी डा. मुले ने गंभीरता से लिया. पश्चात इस मामले की शिकायत नायब तहसीलदार वैभव विठ्ठल पवार ने उमरखेड पुलिस स्टेशन में दर्ज की. इस आधार पर पुलिस ने माधव उघडे के खिलाफ धारा 134 जनप्रतिनिधि अधिनियम 1951 व धारा 85 शराबबंदी कानून के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है.

* गलती सुधारने से किया इंकार
चुनाव संबंध में टेलब क्रमांक 27 पर काम करने के निर्देश माधव उघडे को दिए गए थे. लेकिन उन्होंने काम करने से इंकार कर दिया. पश्चात चुनाव प्रक्रिया का काम शुरु रहते उन्होंने ईवीएम और वीवीपैट यंत्र गलत तरिके से सिलिंग किया. टेबल पर उनके सहयोगी कर्मचारी रहे पटवारी पंजाबराव सानप ने यह बात वरिष्ठों के ध्यान में ला दी. तब काम में दुरुस्ती करने की बात कहने पर उघडे ने इंकार करते हुए हंगामा मचाया, ऐसा शिकायत में कहा गया है. उघडे नशे में रहने के कारण उमरखेड के कुटीर रुग्णालय में वैद्यकीय जांच की गई. नमूने अमरावती प्रयोगशाला में भेजे जाने की जानकारी दी गई है.

 

Related Articles

Back to top button