विदर्भ

विदर्भ में धूप का कहर; स्कूलों को 14 दिन अधिक अवकाश

27 जून को बजे घंटी, राज्य में 2 मई से समर वॅकेशन

वर्धा/दि.16- विदर्भ में सूर्यनारायण फिलहाल आग उगल रहे हैं. प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी विदर्भ का तापमान अधिक होने से आगामी नया शैक्षणिक सत्र विदर्भ को छोड़ अन्य जिलों में 12 जून से शुरु होगा. लेकिन विदर्भ की स्कूलें 27 जून से शुरु होंगी. जिसके चलते राज्यभर में एक ही समय पर सभी शालाओं को छुट्टियां लगने वाली है फिर भी विदर्भ की शालाओं को ग्रीष्मकालीन छुट्टियां 14 दिन अधिक मिलने वाली है.
कोरोना काल में विद्यार्थियों का शैक्षणिक नुकसान होने से कक्षा पहली से 9 वीं व 11 वीं की शालाएं पूरी क्षमता से शुरु करने के निर्देश शासन द्वारा दिए गए थे. जिसके चलते इस वर्ष ग्रीष्मकालीन छुट्टियां मिलेगा या नहीं? मिलने पर भी कितने दिनों तक रहेगी? ऐसे अनेक प्रश्न विद्यार्थियों सहित शिक्षकों में भी निर्माण हुए थे. आखिरकार महाराष्ट्र शासन के शालेय शिक्षा व क्रीड़ा विभाग ने सन 2021-22 की ग्रीष्मकालीन छुट्टियां व सन 2022-23 का नया शैक्षणिक वर्ष शुरु करने बाबत परिपत्रक निकाला है.
जिसके अनुसार संपूर्ण राज्य की शालाओं की कालावधि में 2 मई से ग्रीष्मकालीन अवकाश लागू किया गया है. वहीं नया शैक्षणिक वर्ष 13 जून से शुरु करने के निर्देश दिए गए हैं. जून माह में भी विदर्भ का तापमान अधिक रहने के कारण विदभ4 की शाला प्रति वर्षानुसार 27 जून से शुरु होगी. शासन के इस निर्णय से विद्यार्थियों सहित शिक्षकों को भी दिलासा मिला है.

Related Articles

Back to top button