विदर्भ

तहसील गुट से स्वामी-समर्थ प्रथम स्थान पर

विजेताओं को नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया

* विधायक एड. यशोमती ठाकुर के जन्मदिन पर शंकर पट का आयोजन
तिवसा/ दि. 20- तहसील के दापोरी में पूर्व पालकमंत्री व तिवसा विधानसभा के विधायक एड. यशोमती ठाकुर के जन्मदिन निमित्त भव्य शंकर पट का आयोजन किया गया था. तिवसा तहसील गुट से तिवसा में हर्षल कडू की स्वामी समर्थ इस बैलजोडी ने प्रथम आने का सम्मान प्राप्त किया.
क गट से अचलपुर में प्रमोद दिवटे के राम तिरंगा इस बैल जोडी ने सबसे कम सेकंट में पट की शर्त में आगे आने का सम्मान प्राप्त किया. दो दिन चलनेवाले इस पट में विदर्भ के कोने-कोने से सैकडों बैलजोडियां आयी थी.
कृषि संस्कृति की पहचान दर्शानेवाला व किसानों का पसंदीदा खेल यानी शंकरपट तिवसा तहसील में लंबी प्रतीक्षा के बाद भव्य शंकर पट का आयोजन दापोरी के सूरज वावरे की खेत में किया गया था. इस शंकर पट में दाखल हुई बेलजोडिया प्रत्येक सेकंड में उत्सुकता बढा रही थी. जिसमें विशेषकर अचलपुर में प्रमोद दिवटे का राम- तिरंगा इस बैल जोडी ने केवल 7 सेकंड में आकर धूम मचा दी तथा तहसील गट से 8 सेकंड में स्वामी समर्थ इस जोडी ने मैदान में धूम मचा दी.
इस पट के पुरस्कार समारोह के लिए तिवसा पंचायत समिति की सभापति कल्पना दिवे, दापोरी के सरपंच प्रमीला बागडे, तिवसा शहर के पूर्व नगराध्यक्ष वैभव वानखडे, मयूर गेडाम, किशोर दिवे, रविंद्र राउत, जावरा के के उपसरपंच रोशन गडम, सागर वाघमारे उपस्थित थे.
इस अवसर पर प्रत्येक विजेता बैलजोडी मालिक को नगद पुरस्कार, शाल श्रीफल देकर उपस्थित मान्यवरों के हस्ते सम्मान किया गया. इस समय लाखों रूपये के पुरस्कारों की लूट आयोजको की ओर से की गई. आयोजन के लिए हर्षल कडू, सोपान डोळस, अक्षय माहोरे, आकाश वावरे, सानिध्य म्हस्के, दीपाशु खरासे सहित विधायक यशोमती ठाकुर मित्रमंडल के कार्यकर्ताओं परिश्रम किया.

Related Articles

Back to top button