विदर्भ

टाटा ग्रुप का प्रकल्प नागपुर में आने की संभावना

नये निवेश अवसर की खोजबीन करेंगे; गडकरी के पत्र को चंद्रशेखरन का उत्तर

नागपुर/दि.2- नागपुर के मिहान में नया निवेश प्रकल्प लाने के संदर्भ में आपका पत्र मिला, इस संदर्भ में हम लगातार विदर्भ इकॉनॉमिक डेवलपमेंट कौन्सिल के संपर्क में हैं. मिहान के लिये संपूर्ण टीम में हम निवेश का अवसर ढूंढ रहे हैं. इस आशय का पत्र टाटा सन्स के अध्यक्ष नटराजन चंद्रशेखरन ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को उत्तर में भेजा है. जिसके चलते नागपुर के मिहान परिसर में नया प्रकल्प आने की संभावना निर्माण हुई है.
टाटा एअरबस प्रकल्प गुजरात में स्थापित होने की चर्चा के कारण राजनीतिक क्षेत्र में आरोप-प्रत्यारोपों का दौर एवं सफलता की लड़ाई शुरु हो गई है. ऐसा रहते टाटा समूह की ओर से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के पत्र का सकारात्मक उत्तर आने पर तुरंत ही पत्र व्हायरल हुआ और फिर से एक बार मिहान के निवेश हेतु आशा का किरण दृष्टिपथ में आयी है.
7 अक्तूबर को नितिन गडकरी ने मिहान की मूलभूत सुविधाओं की जानकारी देने वाला पत्र नटराजन चंद्रशेखरन को लिखा था. जिसमें नागपुर के मिहान प्रकल्प में सेझ और नॉन-सेझ ऐसे दो विकसित क्षेत्र होने की बात स्पष्ट कर नागपुर शहर देश के हृदयस्थान पर होने से यह स्थान रास्ता मार्ग, रेल्वे एवं हवाई यातायात के लिये सुयोग्य होने की जानकारी दी गई थी. टाटा समूह का एक प्रकल्प मिहान मं कार्यरत होने से यहां पर टाटा समूह द्वारा विस्तार प्रकल्प लाने पर व्यवसाय में वृद्धि व रोजगार निर्मिती के अवसर प्राप्त होने के बारे में गडकरी ने पत्र में लिखा था., साथ ही विदर्भ के औद्योगिक विकास के लिये वेद प्रयासरत हैं. टाटा समूह ने विस्तार योजना नागपुर में लाने हेतु विदर्भ विकास में योगदान देना संभव होगा, ऐसा गडकरी ने पत्र में कहा था.

गडकरी के टाटा के साथ घनिष्ट संबंध
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी एवं टाटा समूह के रतन टाटा के घनिष्ट संबंध को देखते हुए इस सकारात्मक पत्रोत्तर के पश्चात मिहान में टाटा समूह का विस्तार प्रकल्प साकार होने की उम्मीद पल्लवित हुई है. आगामी समय में यहां पर टाटा समूह का प्रकल्प होगा, ऐसा विश्वास व्यवसायियों द्वारा व्यक्त किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button