विदर्भ

जामली में पकडा लाखों का सागौन

मेलघाट वन विभाग और वाइल्ड लाइफ क्राइम सेल की कार्रवाई

चिखलदरा/दि.29– वन विभाग परतवाडा और वाइल्ड लाइफ क्राइम सेल ने संयुक्त कार्रवाई कर मेलघाट के जामली गांव में सोनकलाल दहीकर एवं सुरेश कास्देकर के घर छापा मारकर लाखों रूपए की सागौन लकडी जब्त की. सूत्रों बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर यह संंयुक्त कार्रवाई की गई.

रविवार 10 बजे वन विभाग का दस्ता जामली ग्राम पहुंचा. 6-7 वाहन और पुलिस की गाडी रहने से गांव में खलबली मची. दस्ते ने सोनकलाल दहीकर एवं सुरेश कासदेकर के घर रेड की . सागौन की लकडी जब्त की. जब्त माल की कीमत लाखों रूपए बताई गई है. लकडी को वस्तापुर वन परिक्षेत्र कार्यालय में जमा कराया गया है. इस कार्रवाई में विभागीय वनाधिकारी यशवंत बहाले और वाइल्ड लाइफ क्राइम सेल पथक के मनोज खैरनार के मार्गदर्शन में सहायक वनसंरक्षक नरेश युवनाते , वन परिक्षेत्र अधिकारी प्रीति यावतकर, क्राइम सेल के आकाश सारडा व टीम ने भाग लिया. इस दौरान विभाग के वनपाल व वनरक्षक भी मौजूद थे.

माल वनपाल और वनरक्षक का
जिस घर से कार्रवाई दौरान सागौन जब्त किया गया वह आरोपी वनविभाग में दैनिक मजदूरी पर कार्यरत है. आरोपी कास्देकर और सोनकलाल दहीकर ने बताया कि सागौन की यह लकडी वनरक्षक और वनपाल ने ही जंगल से लाने कहा था. इस लकडी का उपयोग फर्निचर बनाने हेतु होनेवाला था. छापे दौरान आरोपी भागे नहीं. दोनों ने टीम को लकडी जब्त करने में सहयोग किया. विभागीय वनाधिकारी यशवंत बहाले ने कहा कि इस मामले में शामिल वनरक्षक और वनपाल पर भी कार्रवाई की जायेगी.

Related Articles

Back to top button