विदर्भ

पथ्रोट में विवाह समारोह अवसर पर तनाव

दंगा नियंत्रण दल गांव में दाखल

  • कर्फ्यु सदृश्य स्थिति निर्माण

पथ्रोट/दि.26 – आंतरजातिय विवाह समारोह गांव के एक मंदिर में निपटाया गया. किंतु ऐन समय पर दोनों गुट के रिश्तेदार आमने सामने आने से गांव में तनावपूर्ण स्थिति निर्माण हुई. पुलिस को इसकी जानकारी मिलते ही गांव में तंगा नियंत्रक दल दाखल हुआ है और सामंजस्य से मामला निपटाया गया. इस बीच गांव में कर्फ्यु सदृश्य स्थिति निर्माण होने से लोगों की काफी असुविधा हुई थी.
दोनों समाज के सज्ञान युवक-युवती का विवाह एक समाज मंदिर में निपटाया गया. कानूनी कार्रवाई पूर्ण करने के बाद लडकी ने रिश्तेदारों के कहे अनुसार लडके के साथ जाने से इंकार कर दिया. जिससे दोनों गुट के रिश्तेदार आमने सामने आने से यह मामला पुलिस थाने में पहुंचा. दोपहर 1 बजे से शुरु हुआ यह प्रकरण शाम 6.30 बजे तक शुरु था. इस बीच पुलिस ने अनुचित प्रकार टालने के लिए बस स्टैंड की सभी दुकानें, होटल बंद किये थे. जिससे गांववासियों को इसका काफी मनस्ताप सहन करना पडा. इस कारण उन्होंने रोश व्यक्त किया. आखिर पुलिस ने लडके के पिता को ही थाने में बुलाकर दोनों पक्ष की ओर से लिखित बयान लेकर उन्हें घर पहुंचाया.

दोनों से स्वयं की मर्जी से विवाह किया है, लेकिन फिलहाल उस लडकी को लडके के यहां जाना नहीं, ऐसा वह कह रही है. इस कारण हमने उसका बयान दर्ज किया है. पुलिस उनपर जबर्दस्ती नहीं कर सकती.
– सचिन जाधव, थानेदार पथ्रोट

Related Articles

Back to top button