विदर्भ

कपास से कपड़ा उद्योग को मिलेगी गति

राज्यमंत्री बच्चू कडू का विश्वास, जिनिंग फैक्टरी का शुभारंभ

चांदूर बाजार/दि.23 – कपास से कपड़े की संकल्पना लेकर किसानों को कपास का उचित मूल्य मिलना चाहिए. इसी प्रकार कपास पर आधारित उद्योग साकार कर हजारों लोगों को रोजगार प्रदान कराने के इरादे से जिनिंग फैक्ट्री की स्थापना की गई है. ऐसा प्रतिपादन राज्यमंत्री बच्चू कडू ने किया. वे विट्ठल जिनिंग-प्रेसिंग के उद्घाटन अवसर पर बोल रहे थे. क्षेत्र में बन उद्योग से कृषि उत्पादों को उचित मूल्य मिलने की उम्मीद भी उन्होंने जताई.
पूर्णा के तट पर तोंडगांव परिसर में ज्ञानेशकन्या अ‍ॅग्रो प्रोड्यूसर कंपनी की ओर से विठ्ठल जिनिंग फैक्टरी में कपास खरीदी केंद्र का उद्घाटन किया गया. इस समय एमआर जिनिंग प्रेसिंग के संचालक गिरीश राठी, जाधव इंडस्ट्रीज के मुख्याधिकारी पेटकर, महाराष्ट्र बैंक के शाखा प्रबंधक सुमित कुमार, बिजेश फाफट, विनोद तांबी, बाजार समिति के संचालक मंगेश देशमुख, नंदकिशोर वासनकर, विलास तायवाडे, पंचायत समिति सदस्य संतोष किटुकले उपस्थित थे.
इस समय राज्यमंत्री बच्चू कडू ने कहा कि इस क्षेत्र में जिनिंग-प्रेसिंग के साथ कपड़ा निर्माण उद्योग व कृषि उपज आधारित उद्योग निर्माण होगा. जिसके लिए युवाओं ने आगे आना चाहिए. इसके लिए आवश्यक सरकारी मदद करने का भरोसा भी उन्होंने दिलाया. इस समय इस जिनिंग फैक्टी में कपास की तिनी ही मात्रा एक ही दिन 8500 रुपए की दर से खरीदी गई है. एक ही दिन में 1111 क्विंटल कपास की खरीदी हुई और किसानों को नकद भुगतान भी किया गया. जिससे किसानों के चेहरे पर खुशी दिखाई दी.
कार्यक्रम की सफलतार्थ संचालक राहुल म्हाला, सतीश मोहोड, पंकज मोहोड, राजेश सोलव, अजय तायडे, विक्रम कडू, सचिन पिसे, सचिन पावडे, बबलू पावडे आदि ने परिश्रम किया.

Related Articles

Back to top button