विदर्भ

‘वह’ कार केवल सात वर्ष पुरानी थी

परिवहन विभाग के पास 13 जून 2014 को हुआ था पंजीयन

वर्धा/दि.26– गत रोज वर्धा-यवतमाल मार्ग पर सेलुसरा परिसर में भदाडी नदी की पुलिया पर एक तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर सीधे 40 फीट गहरी नदी में जा गिरी और इस कार में सवार 7 विद्यार्थियों की मौके पर ही मौत हो गयी, जो वर्धा स्थित सावंगी मेघे मेडिकल कॉलेज के छात्र थे. पता चला है कि, इस हादसे का शिकार हुई ओडी-23/बी 1117 क्रमांक की यह कार मात्र सात वर्ष सात माह पुरानी थी और इसका पंजीयन उडीसा राज्य के परिवहन विभाग के पास 13 जून 2014 को किया गया था.
पता चला है कि, इस कार के फिटनेस प्रमाणपत्र की अवधि 6 जून 2029 को खत्म होनेवाली थी. किंतु इस हादसे में यह कार पूरी तरह से चकनाचूर हो गई. मनोज कृपाशंकर सिंह नामक व्यक्ति के नाम पर रजिस्टर्ड रहनेवाली इस कार का बीमा 24 मई 2022 तक मान्य है. किंतु इस कार की पीयूसी 30 नवंबर 2021 को खत्म हो चुकी है. पंजीयन के बाद करीब 7 वर्ष 7 माह और 12 दिन पश्चात यह कार यवतमाल से वर्धा की ओर आते समय अनियंत्रित होकर भदाडी नदी की पुलिया पर लगे सिमेंट कांक्रीट की सुरक्षा दीवार को तोडकर 40 फीट गहरी नदी में जा गिरी और पूरी तरह से चकनाचूर हो गई. जिसके चलते कार में सवार सावंगी मेघे मेडिकल कॉलेज के सात विद्यार्थियोें की मौके पर ही मौत हो गई.

* बर्थ डे पार्टी मनाने गये थे सभी लोग
जानकारी के मुताबिक एमबीबीएस प्रथम वर्ष में पढनेवाले पवन शक्ति नामक छात्र का जन्मदिन रहने के चलते सावंगी मेघे मेडिकल कॉलेज के सातोें छात्र वर्धा से निकलकर यवतमाल की ओर देवली के पास स्थित इसापुर परिसर के एक ढाबे पर गये थे. कार को नितेश सिंह नामक छात्र चला रहा था. रात को पार्टी करने के बाद वापिस आते समय यह कार हादसे का शिकार हो गई. जिसमें विधायक विजय रहांगडले के पुत्र अविष्कार रहांगडाले सहित पवन शक्ति, नितेश सिंह, प्रत्युश सिंह, शुभम जयस्वाल, नीरज चव्हाण व विवेक नंदन की मौत हो गई.

Related Articles

Back to top button