विदर्भ

नागपुर के चार व्यापारियों को ठग चुका है आरोपी

दोहरे हत्याकांड में नित नए भयंकर खुलासे

नागपुर/दि.11-तीन माह में दोगुनी रकम करके देने का लालच देते हुए कोंढाली के दोहरे हत्याकांड का सूत्रधान 25 वर्षीय ओंकार महेंद्र तलमले ने नागपुर के चार व्यापारियों को करीबन 50 लाख रुपए से ठगा. ग्रामीण पुलिस द्वारा जांच किए जाने पर यह मामला उजागर हुआ.
ठग ओंकार को तलमले को महंगे कपड़े व कार का शौक है. इस शौक को पूरा करने उसने व्यापारियों को दोगुना रकम करके देने व 111 बेरोजगार युवकों को नौकरी का लालच दें उनसे करोड़ों रुपए ऐंठ लिए. इन पैसों से उसने बीएमडब्ल्यू कार खरीदी एवं अन्य पैसे उसने अपने व्यसनों में उड़ा दिए. जिसके चलते उसके पास कार की किश्त चुकाने तक पैसे नहीं रहे. व्यापारी व युवकों के पैसे लौटाने के लिए उसने बजरंग दल के संयोजक पद से निष्कासित किए गए आरोपी विशाल पुंज की सहायता से व्यापारी से डेढ़ करोड़ का डीडी लेने के मोबदले में 2.50 करोड़ रुपए देने का लालच दिखाया. उसने कपड़ा व्यापारी निरालाकुमार जयप्रकाश सिंग (43, प्रसाद अपार्टमेंट, एचबी टाऊन, पार्डी) से 1.50 करोड़ का डीडी लेने के लिए पुंज को जानकारी दी. जुलाई के अंतिम सप्ताह में निरालाकुमार, उनके मित्र अंबरिश देवदत्त गोले (40, नरसेकरी लेआऊट, जयप्रकाश नगर), से ओमकार व विशाल ये दोनों सिविल लाइन के चिटवणीस सेंटर के कैफे में मिले. निरालाकुमार व अंबरिश को वे कोंढाली के लकी संजय तुरकेल (22. मरियम नगर) के फार्म हाऊस पर लेकर गए. वहां पिस्टल से गोलियां दाग कर ओंकार, लकी व उनके साथियों ने दोनों व्यापारियों की हत्या कर दी तथा पेट्रोल डालकर दोनों का मृतदेह जलाकर तलेगांव की वर्धा नदी में फेंक दिया.
इस मामले में पुलिस ने ओंकार, लकी, विशाल सहित हर्ष आनंदलाल वर्मा (22, वाड़ी), दानिश दुर्गाप्रसाद शिवपेठ एवं हर्ष सदार, बागडे को गिरफ्तार कर उनकी पुलिस कस्टडी ली. पुलिस ने 11 दिन तक इस दोहरे हत्याकांड की जांच की. पुलिस हिरासत समाप्त होने के बाद ओंकार व उसके साथियों को न्यायालय में उपस्थित किया गया. न्यायालय ने पांचों आरोपिोयं को न्यायालयीन हिरासत में जेल भेज दिया. निरालकुमार का मृतदेह वर्धा के जिला सामान्य अस्पताल में रखा गया है. डीएनए के लिए उनके रिश्तेदारों के नमूने लिए गए तथा वे न्याय वैद्यक प्रयोगशाला में भेजे गए हैं. आगामी सप्ताह में डीएनए की रिपोर्ट आने की संभावना वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने व्यक्त की.

Related Articles

Back to top button