विदर्भ

न.प. के मुख्याधिकारी ने की निर्माणकार्य अनुमति में नांदगांववासियों की दिशाभूल

युवासेना के प्रकाश मारोटकर ने की शिकायत

  • मुख्याधिकारी कोही निर्माणकार्य अनुमति का अधिकार

नांदगांव खंडेश्वर/दि.18 – शहर के सैकड़ों नागरिकों के निर्माण कार्य अनुमति के मामले नगर पंचायत कार्यालय में सालभर से प्रलंबित है. मुख्याधिकारी ने निर्माण कार्य अनुमति का अधिकार नगर रचना विभाग अमरावती को होने का कारण बताकर आवेदन करने वाले नागरिकों की मुख्याधिकारी व्दारा दिशाभूल की गई थी. युवासेना के इस बाबत पूर्व जिला प्रमुख प्रकाश मारोटकर ने मुख्याधिकारी को ही निर्माणकार्य की अनुमति देने का अधिकार होने का नगर रचना विभाग व्दारा लिखित खुलासा देकर पोल खोली.
नांदगांव खंडेश्वर के घर निर्माण कार्य व अन्य निर्माणकाम के लिए अनुमति अब तक नगर पंचायत ने नहीं दी है. लेकिन एक डेढ़ वर्षों से मुख्याधिकारी के रुप में मीनाक्षी यादव आने पर तब से निर्माण कार्य के लिए अनुमति का अधिकार नगर रचना विभाग को होने का नाहक कारण बताकर अनुमति के आवेदन नगर पंचायत में धूलखाते पड़े है और करीबन एक वर्ष बाद संपूर्ण फाईल नगर रचना विभाग को भेजी है. जिस पर युवा सेना के पूर्व जिला प्रमुख प्रकाश मारोटकर ने जिलाधिकारी व सहायक संचालक नगर रचना विभाग से शिकायत कर निर्माणकार्य अनुमति का अधिकार किसे है, ऐसी शिकायत की थी. जिस पर उन्होंने सभी निर्माण कार्य अनुमति का अधिकार मुख्याधिकारी हो ही होने का लिखित पत्र दिया व नगर पंचायत ने गर रचना कार्यालय में भेजी गई सभी फाईल लौटा दी है, मात्र एक वर्ष से नागरिकों को परेशानी हुई,इसके लिए जिम्मेदार कौन? ऐसा प्रश्न उपस्थित हुआ है.

  • सालभर से निर्माणकार्य अनुमति के आवेदन प्रलंबित रखे जाने से कई निर्माणकार्य नहीं हए है. इसके लिये मुख्याधिकारी जिम्मेदार होने के कारण उन पर कार्यवाही करने की मांग शासन से की जाएगी.
    – प्रकाश मारोटकर, युवा सेना नेता

Related Articles

Back to top button