अमरावतीविदर्भ

50 फीट गहरे कुएं से दो की लाश ही निकली

25 घंटे बचाव कार्य के बाद हाथ लगी निराशा

* वर्धा जिले के गौलभोसा खेत परिसर की घटना
* निर्माणाधिन कुआ अचानक धस गया
वर्धा/ दि.3 – वर्धा जिले के सिंदी रेलवे के समीप गौलभोसा गांव के एक किसान के खेत में कुएं का निर्माणकार्य शुरु था. इस दौरान अचानक 50 फीट गहरा कुआ धस गया. उस मलबे के नीचे दो मजदूर दब गए. यह घटना कल दोपहर 3 बजे घटी. उसके बाद दोनों मजदूरों को बाहर निकालने के लिए युध्द स्तर पर बचाव कार्य शुरु किया गया. परंतु दोनों को नहीं बचा पाये. आखिर 25 घंटे के प्रयास के बाद दोनों की लाश बाहर निकाली गई.
सर्जेराव वर्धे (गौरभोसा) ने खेत में 5 वर्ष पूर्व कुआ खोदा था. उस कुएं के निर्माण कार्य का ठेका सिंदी के अमोल टेंभरे को दिया गया था. 50 फीट गहरे कुएं के उपरी भाग का 30 फीट उंचाई का निर्माण कार्य कांक्रिट की रिंग डालकर किया जा रहा था. 3 रिंग का निर्माण कार्य पूरा हो गया था. अमोल टेंभरे, पंकज खडतकर, मयुर टेंभरे, मनोज टेंभरे व गणेश वर्धे यह मजदूर वहां काम कर रहे थे. चौथी रिंग डालने का काम शुरु था. इस दौरान अमोल दशरथ टेंभर (36), पंकज प्रभाकर खडतकर (28) कुएं के अंदर और बाकी मजदूर बाहर काम कर रहे थे. इस दौरान काम करते समय मजदूरों को सीमेंट कांक्रीट की रिंग फट रही है, ऐसा समझ में आते ही उन्होंने दोनों मंजदूरों को बाहर आने की सूचना दी. दोनों मजदूर रस्सी के सहारे उपर निकल रहे थे और ऐन मौके पर रिंग फट गई और उसके मलबे में अमोल टेंभरे व पंकज खडतकर दब गए, ऐसा अन्य मजदूरों ने बताया.
इस घटना की जानकारी मिलते ही सिंदी के थानेदार चंद्रशेखर चकाटे अपने दल के साथ मौके पर पहुंचे. इसी तरह समुद्रपुर के तहसीलदार राजू रणवीर भी राजस्व विभाग के दल के साथ घटनास्थल पहुंचे. मलबा हटाने के लिए 3 जेसीबी की सहायता से प्रयास शुरु किये. रात अंधेरा हो जाने के कारण बचाव कार्य रोका गया. कल गुरुवार की सुबह से फिर जेसीबी की सहायता से बचाव कार्य शुरु किया गया. आखिर दोपहर 2 बजे एक लाश मिली, उसके बाद दोपहर 4 बजे दूसरी लाश मिली. इस समय समुद्रपुर के तहसीलदार राजू रणवीर शेलू के तहसीलदार महेंद्र सूर्यवंशी, थानेदार चंद्रशेख चकाटे व उनके कर्मचारियों का तगडा बंदोबस्त था. मौके पर काफी भीड जमा हो गई थी. पुलिस ने घटनास्थल का पंचनामा कर लाश पोस्टमार्टम के लिए रवाना कर दी.

 

Related Articles

Back to top button