विदर्भ

दिपावली पर ड्राईफ्रूटस् की मांग 15 से 20 प्रतिशत बढी

लोग मिठाईयों की जगह खरीद रहे सूखा मेवा

नागपुर/दि.29 – इन दिनों त्यौहारों में उपहार स्वरूप देने के लिए ड्राईफू्रटस् गिफ्ट बॉक्स का प्रचलन बढा है. मिठाइयों की लाईफ कम होने के कारण अब लोग ड्राईफू्रटस् गिफ्ट बॉक्स उपहार में दे रहे हैं. व्यापारियों के अनुसार इस दिवाली पर सूखे मेवे की मांग 15 से 20 प्रतिशत बढ गई है.
ड्राईफू्रटस् गिफ्ट बॉक्स के लिए नागपुर एक बडे बाजार के रूप में उभरा हैैं संपूर्ण मध्यभारत में यहां से ड्राईफू्रट बॉक्स सप्लाई किये जाते है. ड्राईफू्रटस् विक्रेता अतूल कोटेचा ने बताया कि मिठाईयों की जगह अब लोग ड्राईफू्रटस् गिफ्ट बॉक्स देना अधिक पसंद कर रहे है, क्योेंकि ड्राईफू्रटस् शरीर के भीतर रोग प्रतिकारक क्षमता बढाने का काम करता है. दीवाली जैसे त्यौहारों में इसकी बिक्री और भी बढ जाती है. बाजार में एक से बढकर एक आकार व डिजाईनों की कई वेरायटी के आकर्षक ड्राईफू्रटस् के बॉक्सेस है.
वहीं बाजार में इन दिनों कलात्मक ड्राईफू्रटस् बॉक्स काफी लुभा रहे है. कोटेचा ने बताया कि शहर में 53 प्रकार के कलात्मक बॉक्सेस पुणे, जोधपुर और बंगलुरू से आते हैं, जिसमें ड्राईफू्रटस् की पैकिंग की जाती है. बॉक्स को आकर्षक बनाने के लिए हर बार नए-नए प्रयोग किए जाते है, जिससे ग्राहकों को कुछ नया मिले. वर्तमान में इसका इतना अधिक चलन बढ गया है कि विदर्भ के साथ-साथ मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ से भी लोग इसे लेने यहां पर आते है. कोटेचा बताते हैं कि इन बॉक्सों में काजू, किशमिश, बादाम, पिस्ता, अंजीर, जरदालू व अन्य ड्राईफू्रटस् पैक किए जाते हैं, जो ग्राहकों के लिए वाजिब दामों में उपलब्ध कराए जाते है.

Related Articles

Back to top button