विदर्भ

राज्य की ग्राम पंचायतों के पथदीपों के बिल शासन अदा करेगा

विधायक भुयार के प्रयासों से ग्रामपंचायतों को राहत

मोर्शी/दि.19 – राज्यभर में ग्राम पंचायतों की स्थापना से गांव के पथदीपों के बिल राज्य शासन व्दारा अदा किए जाते थे. किंतु पिछले कुछ सालो से शासन व्दारा पथदीपों के बिल ग्रामपंचायत ही अदा करे ऐसे आदेश दिए गए थे. जिसमें ग्राम पंचायतों की परेशानियां बढ गई थी. ग्रामपंचायतों की आयवृद्धि अथवा वसूली को लेकर शासन व्दारा किसी प्रकार की ठोस उपाय योजना नहीं किए जाने की वजह से ग्रामपंचायतें बिल अदा करने मेें असमर्थ थी. शासन व्दारा ही गांव के पथदीपों के बिल अदा किए जाए ऐसी मांग विधायक देवेंद्र भुयार से ग्रामपंचायतों व्दारा की गई थी.
विधायक देवेंद्र भुयार ने राज्य के ग्रामविकास मंत्री हसन मुश्रिफ से मुलाकात कर चर्चा की चर्चा के दौरान विधायक भुयार ने बताया कि पिछले डेढ सालों से कोरोना महामारी के चलते ग्राम पंचायतों की वसूली ठप्प हुई थी. दूसरी ओर विद्युत वितरण कंपनी पथदीपों के बिल अदा न किए जाने पर कनेक्शन काट रहे है. जिससे ग्रामीण परिसर में अंधेरा छा रहा है साथ ही पेय जल की भी समस्या निर्माण हो रही है. जिसमें बिजली का बिल शासन व्दारा अदा किया जाए ऐसी मांग विधायक भुयार व्दारा की गई थी.
आखिरकार विधायक देवेंद्र भुयार व्दारा किए गए प्रयास सफल रहे. राज्य की ग्राम पंचायतों के अंतर्गत आनेवाले सभी पथदीपों के बिल शासन व्दारा अदा किए जाएंगे. बिल अदा करने के लिए जिला परिषद को अनुदान दिया जाएगा. 15 नंवबर को शासन व्दारा निर्णय लेकर जीआर निकाला गया. इसके पूर्व पथदीपों के बिल परस्पर महावितरण कार्यालय में जमा किए जाते थे. किंतु अब बिल अदा करने के लिए अनुदान जिला परिषद व पंचायत समिति को दिया जाएगा. बिजली के बिल जि.प. और पस व्दारा अदा किए जाएंगे. जिससे राज्य की ग्रामपंचायतों को बडी राहत प्राप्त हुई है.

Related Articles

Back to top button