विदर्भ

बच्ची को जलाशय में फेंककर मां ने लगाई थी छलांग

घुंगसी जलाशय में मां-बेटी की मौत का हुआ पर्दाफाश

  • पति के अनैतिक संबंध से पूरा परिवार तबाह

दर्यापुर/दि.14 – तहसील के घुंगसी जलाशय में मां बेटी की डूबकर मौत हो जाने के मामले का तहकीकात में सनसनीखेज पर्दाफाश हुआ है. जानकारी मिली है कि पति गौरव तायडे के किसी महिला के साथ अनैतिक संबंध होने के कारण मानसिक व शारीरिक यातनाओं से परेशान होकर मां पिया उर्फ प्रियंका तायडे (24) ने अपनी 2 वर्ष की मासूम बच्ची को पहले जलाशय में फेंककर हत्या की उसके बाद खुद ने जलाशय में छलांग लगाकर आत्महत्या की. यह दिल दहला देने वाली घटना 6 फरवरी 2022 को उजागर हुई थी. इस समय पति गौरव तायडे (31, पारद, मुर्तिजापुर) ने भी दोनों को बचाने के लिए बांध में छलांग लगाई थी, मगर उपस्थित लोगों ने गौरव को बचा लिया था.
तहकीकात में यह बात स्पष्ट होने के बाद दर्यापुर पुलिस ने 12 फरवरी के दिन मां प्रियंका तायडे के खिलाफ मासूम बच्ची की हत्या का अपराध दर्ज किया. इसके अलावा पति गौरव तायडे के खिलाफ पत्नी प्रियंका को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का अपराध दर्ज करने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि दर्यापुर तहसील के धामोरी के पास घुंगसी बैरेज मध्यम जलाशय में 6 फरवरी को प्रिया उर्फ प्रियंका तायडे व 2 वर्षीय आराध्या की डूबकर मौत हो गई थी. इस मामले में प्रियंका के मायके वालों को संदेह हुआ. इस वजह से प्रियंका के पिता ने दर्यापुर पुलिस थाने में शिकायत देते हुए इस मामले की जांच करने की मांग की थी. दर्यापुर थाने की एपीआई. सुनीता शिवाजी चोरघे ने इस मामले की तहकीकात करते हुए मां बेटी के डूबकर मरने के मामले का पर्दाफाश किया.
पुलिस के अनुसार प्रियंका व गौरव का विवाह 12 मई 2018 को हुआ था. विवाह के बाद भी गौरव का किसी महिला के साथ अनैतिक संबंध होने के कारण प्रियंका ने उसका विरोध किया. जिसके कारण गौरव आये दिन प्रियंका के साथ मारपीट करता था. मायके वालों के साथ प्रियंका को संपर्क नहीं रखने देता था, इस तरह का आरोप प्रियंका की मां ने पुलिस थाने में दी शिकायत में किया है. इस वजह से पुलिस ने इस दिशा में तहकीकात शुरु की. जिससे यह स्पष्ट हुआ कि, पति गौरव की यातनाओं से परेशान होकर घुंगसी बैरेज जलाशय में प्रियंका ने पहले 2 वर्ष की बच्ची को फेंक दी. उसके बाद खुद छलांग लगाकर आत्महत्या की.

पति की यातनाओं से त्रस्त थी

बच्ची को जलाशय में फेंकने के बाद खुद छलांग लगाकर आत्महत्या करने वाली प्रियंका के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज किया गया है. वहीं प्र्रियंका को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने वाले पति गौरव के खिलाफ अपराध दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. पति की यातनाओं से तंग आकर प्रियंका ने आत्महत्या की, यह बात स्पष्ट हुई है.
– प्रमेश आत्राम, थानेदार, दर्यापुर

Related Articles

Back to top button