विदर्भ

मेडिकल अस्पताल में बेड की संख्या बढायी जाए

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने कहा

नागपुर/दि.२६ – शहर में स्थित मेडिकल अस्पताल में बेड की संख्या बढायी जाए ऐसा राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा. स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने मेडिकल अस्पताल में फिलहाल ६ सौ बेड की व्यवस्था को लेकर आश्र्चय व्यक्त किया और तत्काल ६ सौ से हजार बेड की व्यवस्था तत्काल किए जाने के आदेश दिए. स्वास्थ्य मंत्री टोपे ने कहा कि शहर का मेडिकल अस्पताल काफी पुराना है. इसके बावजूद भी यहां पर सिर्फ ६ सौ बेड ही है. तुरंत बेड बढाने के निर्देश स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने दिए.
राज्य के स्वास्थ्य मेंत्री टोपे शहर में कोरोना की रोकथाम के लिए उठाए जा रहे उपायो पर जनप्रतिनिधि व वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में बोल रहे थे. उसके पश्चात विभागीय आयुक्त कार्यालय में पत्रकार परिषद में चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि नागपुर में ३५ अस्पतालों में महात्मा ज्योतिबा जनस्वास्थ्य योजना लागू है. यहां पर मरीजों से पैसे लेने की जरुरत नहीं है यहां कैशलेस काम होना चाहिए. तथा निजी अस्पतालों में रेटबोर्ड लगाना जरुरी है. निश्चित किए गए बिल से ज्यादा शुल्क लिए जाने पर अपराध दर्ज कर जुर्माना वसूला जाना चाहिए. ऐसे निर्देश स्वास्थ्य मंत्री टोपे ने उपस्थित विभागीय आयुक्त व मनपा आयुक्त तथा जिलाधिकारी को दिए.

डॉक्टर पहले मरीजों को भर्ती करे, फिर बिल की बात करें

निजी अस्पतालों द्वारा कोरोना मरीजों से उपचार के पहले ही डिपॉजीट के तौर पर मोटी रकम वसूल रहे है. डॉक्टर द्वारा यह मांगना गलत है पहले डॉक्टर मरीज को उपचार के लिए भर्ती करे फिर बाद में निश्चित किए गए रेट के अनुसार मरीज को बिल दिया जाए. नागपुर हॉट स्पॉट होने के बावजूद यहां आरटीपीसीआर टेस्ट कम होना गंभीर बात है. कांट्रैक्ट ट्रेसिंग ५ की जगह १५ तक होनी चाहिए १०० फीसदी आरटीपीसीआर टेस्ट भी बढाए जाए ऐसा स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा.
– राजेश टोपे, स्वास्थ्य मंत्री महाराष्ट्र प्रदेश

Related Articles

Back to top button