विदर्भ

प्रस्तावित निर्माण के कार्य तेज गति से पूर्ण किए जाए

राज्यमंत्री बच्चू कडू ने दिए आवश्यक निर्देश

  • चांदूर बाजार में 43 करोड की निधि से विविध विकास कार्यो का भूमिपूजन व लोकार्पण

चांदूर बाजार/दि.4 – गांव की विकास प्रक्रिया में नागरिकों के लिए मुलभूत सुविधाओं का निर्माण प्राथमिकता से किया जाएगा. इन विकास कार्यो के लिए आवश्यक निधि राज्य सरकार व्दारा समय-समय पर उपलब्ध करवायी जाएगी ऐसा विश्वास राज्य के जलसंपदा राज्य मंत्री बच्चू कडू ने जताया और प्रस्तावित निर्माण कार्य को तेज गति से किए जाए ऐसे निर्देश भी उपस्थित अधिकारियों को दिए.
गुरुवार को तहसील में विविध योजना अंतर्गत 43 करोड 63 लाख रुपए की निधि से विविध विकास कार्यो का भूमिपूजन राज्यमंत्री बच्चू कडू के हाथों किया गया. इस अवसर पर वे बोल रहे थे इस समय जि.प. सदस्या शारदा पवार, लोकनिर्माण विभाग के अभियंता ललित बोबडे, उपसंभागीय अभियंता मिलिंद भेंडे, जि.प. अभियंता नितिन झगडे उपस्थित थे.

बेलोरा में तांडा बस्ती योजना अंतर्गत कामों का भूमिपूजन

तहसील अंतर्गत आनेवाले बेलोरा में तांडा बस्ती योजना के तहत मोईपुर में सीमेंट कांक्रीट सडक व नाली निर्माण कार्य, अहिल्याबाई होलकर नगर में सीमेंट कांक्रीट रास्ते व नाली निर्माण, ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना अंतर्गत कृषि उपज संग्रहण गोदाम तथा बिक्री केंद्र का निर्माण कार्य बेलोरा में सीमेंट कांक्रीट मार्ग के निर्माण कार्य कुल मिलाकर 85 लाख रुपए की निधि से विविध विकास कार्यो का भूमिपूजन गुरुवार को राज्यमंत्री बच्चू कडू के हाथों किया गया.

शिरजगांव बंड सर्कल में 27 करोड के विकास कार्य

बेलोरा, शिरगांव बंड सर्कल में कुल 27 करोड रुपए के विकास कार्यो का भूमिपूजन किया गया. चांदूर बाजार-वलगांव मार्ग, जूनी पस से लेकर परसोडा फाटा के फोनलेन का कार्य 13 करोड 19 लाख रुपए की निधि से किए जाने का भूमिपूजन व बेलोरा में युवाओं के लिए निर्मित व्यायाम शाला का लोकार्पण राज्यमंत्री बच्चू कडू के हाथों किया गया.

चिंचोली काले, वाठोडा में सभागृह व सडक निर्माण का कार्य

चिंचोली गांव में तांडा बस्ती योजना अंतर्गत प्राप्त 10 लाख रुपए की निधि से सीमेंट रास्ते तथा नाली निर्माण के कार्य का भूमिपूजन तथा वाठोडा में 18 लाख रुपए की निधि से सामाजिक सभागृह के निर्माण कार्य व हनुमान मंदिर परिसर में सामाजिक सभागृह निर्माण कार्य का भूमिपूजन राज्यमंत्री बच्चू कडू के हस्ते किया गया. उसी प्रकार चांदूर बाजार, नानोरी, सोनोरी, घाटलाडकी मार्ग का चौडाईकरण का कार्य 8 करोड रुपए की निधि से व सुरली में 6 करोड 15 लाख रुपए की निधि से रास्ते के मजबूतीकरण का कार्य तथा वारुली फाटा ब्राह्मणवाडा थडी स्थित घाटलाडकी मार्ग पर बडे पूल के निर्माण कार्य का भूमिपूजन 22 लाख रुपए की निधि से किया जाने वाला है. परसोडा में तांडा बस्ती योजना अंतर्गत सीमेंट कांक्रीट मार्ग व नाली निर्माण कार्य 10 लाख रुपए निधि से किया जा रहा है. उपरोक्त सभी कामों का भूमिपूजन गुरुवार को राज्यमंत्री बच्चू कडू के हाथों किया गया.

घाट लाडकी में 3.75 करोड के विकास कार्यो का भूमिपूजन

तहसील अंतर्गत आनेवाले घाटलाडकी में राजस के निवासस्थान से राममंदिर तक मार्ग व निर्माण कार्य का लोकार्पण, कब्रीस्तान, सुरक्षा दीवार, चबूतरा तथा सडक का निर्माण कार्य करना शांती नगर गवली में सीमेंट कांक्रीट मार्ग व नाली निर्माण कार्य तांडा बस्ती योजना अंतर्गत मोईपुर में सीमेंंट रास्ते व नाली निर्माण कार्य का व दलित बस्ती, मातंग समाज तथा अन्नाभाऊ साठे परिसर में सौंदर्यीकरण के काम व घाटलाडकी स्थित सीमेंट कांक्रीट रास्ते तथा भूमिगत गटर निर्माण कार्य, सभागृह निर्माण कार्य इस प्रकार से कुल 3 करोड 75 लाख रुपए की निधि से किए जा रहे कामों का भूमिपूजन राज्यमंत्री बच्चू कडू ने किया.

ब्राह्मणवाडा में विकास कार्यो का शुभारंभ

ब्राह्मणवाडा थडी में 61 लाख रुपए की निधि से पुल निर्माण का कार्य तांडा बस्ती योजना अंतर्गत 5 लाख रुपए की निधि से सीमेंट सडक का निर्माण कार्य नागोवा में तांडा बस्ती अंतर्गत 4 लाख रुपए की निधि से सीमेंट मार्ग व नाली का निमार्ण कार्य, 90 लाख रुपए की निधि से सीमेंट रास्ते व भूमिगत गटर निर्माण कार्य, 60 लाख रुपए की निधि से सभागृह का निर्माण कार्य आदि विकास कार्यो का भूमिपूजन राज्यमंत्री बच्चू कडू ने गुरुवार को किया.

Related Articles

Back to top button