विदर्भ

दर्यापुर में गांव के नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर

सांगवा में निर्विरोध, घोडचंद में सरपंच पद के लिए चुनाव

दर्यापुर/येवदा दि. १६ –तहसील के सांगवा बु. में ग्रामपंचायत चुनाव निर्विरोध हुए तथा घोडचंदी में केवल सरपंच के चुनाव होंगे. जानकारी के अनुसार १८ दिसंबर को ग्रापं चुनाव को देखते हुए प्रचार की ध्ाूम रही. तहसील में गांव के नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. कुल २२ हजार ७९२ मतदाताओं में ११ हजार ८१८ पुरुष तथा १० हजार २७३ महिला मतदाता है. इसमें कुल ७५ प्रभागों में १८३ ग्रामपंचायत सदस्य का चयन करना है. सरपंच पद के २५ सीटों में से सांगवा बु. में एकही नामांकन आने से यहां पर सरपंच पद के चुनाव निर्विरोध हुए. उर्वरित २४ ग्रामपंचायतों में सरपंच पद के लिए अब ९२ उम्मीदवार मैदान में है. ग्रामपंचायत सदस्यों के लिए २६६ उम्मीदवार चुनावी मैदान में है. ग्रापं चुनाव निर्णय अधिकारी के रूप में डॉ.योगेश देशमुख तथा सहायक अधिकारी के रूप में अनिल नाडेकर व वर्षा नवलकार काम देख रहे है.
बाक्स
इन ग्रापं की ओर टिकी है नजरें
तहसील के हिंगणी मिर्झापुर गांव जिला परिषद के पूर्व सभापति बालासाहब हिंगणीकर का है. उनके भाई सीधे सरपंच पद के चुनाव मैदान में है. वहीं अकोट के विधायक प्रकाश भारसाकले व जिला मध्यवर्ति बैंक के अध्यक्ष सुधाकर भारसाकले बेलोरा गांव में ग्रामपंचायत के चुनाव रोमांचक होंगे. तहसील कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष सुनील गावंडे की गोलेगांव सौंदली ग्रामपंचायत के चुनाव में प्रतिष्ठा दांव पर लगी है.
* घोडचंद में ४ सीटें रिक्त
सात सदस्यसीय घोडचंदी ग्रामपंचायत में चार सीटों के लिए नामांकन दाखिल नहीं हुआ. तथा उर्वरित तीन सीटों पर सदस्यों का चयन निर्विरोध हुआ. इसलिए यहां पर केवल सरपंच पद के लिए ही चुनाव होनेवाले है. सरपंच पद के लिए तीन मैदान में है.
* सांगवा गांव बना आदर्श गांव
सांगवा बु. गांव में सरपंच पद के लिए एकही नामांकन प्राप्त हुआ. तथा निर्वाचित होनेवाले सात सदस्यों के लिए भी प्रत्येकी एक आवेदन प्राप्त हुआ. आमसहमति से गांव के कर्ता-धर्ता का चयन कर ग्रामवासियों ने आदर्श निर्माण किया है. इसलिए सांगवा गांव में चुनावी संघर्ष टल गया है.
* ५९ सदस्य निर्विरोध
ग्रामपंचायत सदस्य पद के लिए होनेवाले चुनाव में करीब ५९ सीटें निर्विरोध रही. यहां पर प्रत्येकी एक आवेदन प्राप्त हुआ है. इसके अलावा पांच सीटों पर कोई आवेदन प्राप्त नहीं हुआ.

Related Articles

Back to top button