विदर्भ

सीए परीक्षा का परिणाम घोषित

नागपुर का वरुण ऑल इंडिया में 17 वें स्थान पर

नागपुर-/दि.11 इन्स्टिट्युट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटंट ऑफ इंडिया ने (आयसीएआय) सीए फाइनल एवं फाउंडेशन का परिणाम गुरुवार को घोषित किया. इस परीक्षा में नागपुर के वरुण विष्णु अग्रवाल ने 800 में से 584 अंक प्राप्त कर ऑल इंडिया में सतरहवा रैंक हासिल किया है. शहर के उत्तीर्ण विद्यार्थियों में वह टॉपर होने की जानकारी आयसीएआय की नागपुर शाखा ने दी.
आयसीएआय द्वारा संपूर्ण देशभर में 5 से 20 दिसंबर 2021 दरमियान परीक्षा ली गई. सीए फाउंडेशन कोर्स नये अभ्यासक्रम की परीक्षा 13 से 19 दिसंबर 2021 कालावधि में हुई. संपूर्ण देशभर से 1 लाख 10 हजार विद्यार्थियोें ने यह परीक्षा दी. इसमें नागपुर सेंचर से 1 हजार 200 विद्यार्थियों का समावेश रहा. गुरुवार की पुराने व नये ऐसे दोनों अभ्यासक्रमों की अंतिम परीक्षा के परिणाम की गुणवत्ता सूची घोषित की गई. इसमें वरुण अग्रवाल के साथ-साथ जया नरेन्द्र जैन (513 अंक), मयंक विनोद मोकाशी (501 अंक), दिव्येश संजय डागा (492 अंक) ने गुणवत्ता सूची में स्थान हासिल किया.
आयसीएआय की नागपुर शाखा के अध्यक्ष साकेत बागडिया द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार शहर के कुल 125 तो देशभर के करीबन 14 हजार विद्यार्थी सीए बने हैं. परिणाम के लिंक सहित गुणवत्ता सूची अधिकृत वेबसाइट पर उपलब्ध है. ,.. इन दो संकेतस्थलों पर रिजल्ट देख सकेंगे.
* दसवीं के बाद सीए बनने का लिया निर्णय
दसवीं की परीक्षा उत्तीर्ण होने के बाद वरुण ने सीए बनने का निर्णय लिया. कॉमर्स से आगे की शिक्षा पूर्ण की. सीए अभ्यासक्रम के लिए मेहनत करनी पड़ी. पढाई पर ध्यान केंद्रित करने का अच्छा परिणाम दिखाई दिया. ऐसी प्रतिक्रिया वरुण अग्रवाल ने दी. वरुण के पिता विष्णु निजी नौकरी में होकर मां रिना गृहिणी हैं.

Related Articles

Back to top button