विदर्भ

खेत मजदूर के पुत्र ने 12 वीं की परीक्षा में शानदार सफलता प्राप्त की

प्रतिकुल परिस्थिति का सामना कर माता-पिता का नाम रोशन किया

धामणगांव रेलवे/ दि. 26– किसी ने प्रतिकुल स्थिति का सामना कर तथा किसी ने रात दिन एक करके अपनी स्थिति बदलने के लिए जिद से परीक्षा देकर सफलता प्राप्त की है. इसी तरह तहसील के ढाकुलगांव में खेत मजदूर के लडके ने 12 की परीक्षा में उज्वल स्थान प्राप्त कर अपने माता- पिता का नाम रोशन किया है.
घर की आर्थिक स्थिति गंभीर तथा जैसा तैसा घर ऐसी प्रतिकुल परिस्थिति मेें भी तुषार धनराज बाभुलकर ने 12 वीं की परीक्षा में 86.50 % अंक प्राप्त किए है. बिकट परिस्थिति में भी जिद से पढाई कर सफलता प्राप्त की है. उनके पिता धनराज बाभुलकर की शिक्षा एम.कॉम. तक हुई है तथा माता रंजना भाबुलकर की शिक्षा 12 वीं तक हुई है. तुषार के पिता खेत मजदूरी कर परिवार की आजीविका चलाते है. सेफला शाला के प्राचार्य गणेश चांडक व सभी शिक्षक उसे विविध स्पर्धा में प्रोत्साहन देते हे. कक्षा पहली से वह टॉपर था. शाला के शिक्षक पर विश्वास है. उसने कहीं ट्यूशन नहीं लगाई. वह सुबह 5 बजे उठता था. इस सफलता के लिए उसका सभी ओर से अभिनंदन किया जा रहा है.

* मुझे आयआयटी इंजीनियर बनना है
अपने परिवार का सहारा बनना है व माता-पिता का ऋण चुकाने के लिए मुझे आयटीआय इंजीनियर बनकर सेवा करनी है. ऐसा तुषार बाभुलकर ने कहा.

 

Related Articles

Back to top button