विदर्भ

बैंकों व्दारा फसल कर्ज वितरण की गति बढ़ायी जाए

पालकमंत्री डॉ. राजेन्द्र शिंगणे के निर्देश

बुलढाणा/प्रतिनिधि दि.७ – खरीफ मौसम की तैयारियां आरंभ हो चुकी है. जिले में मानसून पूर्व बारिश हो रही है. जिसके चलते किसानों व्दारा बुआई के लिए खेतों की मशक्कत करने का कार्य तेजी से किया जा रहा है. इसलिए बैंकों ने भी अब फसल कर्ज वितरण की गति बढ़ाने की सूचनाएं पालकमंत्री डॉ. राजेन्द्र शिंगणे ने दी.
जिलाधिकारी कार्यालय की नियोजन समिति के सभागार में खरीफ फसल कर्ज समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया था. इस बैठक में केंद्रीय ग्रामविकास समिति अध्यक्ष तथा सांसद प्रताप जाधव, जि.प. अध्यक्ष मनिषा पवार,जिलाधिकारी एस.रामापूर्ति,सभागृह में विधायक संजय गायकवाड, विधायक श्वेता म्हाले, विधायक राजेश एकडे, कृषि सभापति राजेन्द्र पलसकर आदि मौजूद थे.
पालकमंत्री ने कहा कि उनके पास ऐसी शिकायतें भी प्राप्त हुई है कि बैंक प्रबंधन की ओर से किसानों को डॉ. पंजाबराव देशमुख ब्याज सहूलियत योजना का भी लाभ नहीं दिया जा रहा है.जबकि नियमित कर का भुगतान करने वाले किसानों के लिए यह योजना लाभदायी है. इसलिए इस योजना का लाभ दिये जा चुके किसानों का बीते पांच वर्षों का रिकॉर्ड जांचा जाये, यदि इसमें किसानों को योजना का लाभ नहीं दिया गया हो तो संबंधित बैंक के खिलाफ कार्रवाई की जाये. कर्ज माफी हो चुके व पात्र एक भी सभासद फसल कर्ज से वंचित न रहे. प्रत्येक पात्र किसानों को फसल कर्ज का वितरण किया जाये.

Related Articles

Back to top button