अमरावतीमुख्य समाचारविदर्भ

डेढतलाई में बाघ ने मार डाला कास्तकार को

मची दहशत

* मौके पर वन और पुलिस महकमा
धारणी दि.23 – डेढतलाई पुलिस चौकी अंतर्गत गोंडरी दागुर्ला के खेत में बाघ व्दारा एक 38 वर्षीय कास्तकार को मार डालने की भयंकर घटना आज सबेरे उजागर हुई. कास्तकार मुन्ना खोगडे कास्बेकर का क्षत विक्षत शव आज सबेरे ताप्ती-दांगुर्ला नाले के पास मिलने से खलबली मची. गांव के पंचायत सचिव को खबर करने के बाद डेढतलाई चौकी से निरीक्षक दिलीप सिंह और उनकी टीम मौके पर पहुंची. जंगल महकमे के भी अधिकारी वहां आये. उन्होंने छोटी देर मौके का निरीक्षक किया. पुलिस ने समाचार लिखे जाने तक पंचनामा कर शव को खकनार स्वास्थ्य केंद्र भेजने की तैयारी शुरु कर रखी थी. वन विभाग के डीएफओ अनूप शर्मा, एसडीओ अनिल विश्वकर्मा, दिनेश वाकले, डीएसपी पीयुष और नरेश शाह मौके पर पहुंचे. उन्होंने पंजों के निशान और शव की दशा देख बाघ के हमले की पुष्टी कर कहा कि, यह वहीं बाघ है, जिसने हाल ही में मेलघाट के अनेक भागों में मवेशी व अन्य जानवरों की भी शिकार किये है. उसकी धरपकड के लिए महकमा प्रयासरत होने की जानकारी अनूप शर्मा ने अमरावती मंडल को दी. गोंदरी ग्राम महाराष्ट्र-मध्यप्रदेश सीमा पर स्थित है.
जानकारी के अनुसार मुन्ना कास्बेकर मंगलवार रात खेत में ही सो गया था. बुधवार सुबह उनके परिवार के लोग उनका टीफिन लेकर पहुंचे, वहां मुन्ना नहीं दिखाई दिये. जिससे परिजनों ने सोचा कि, शायद वे गांव चले गए होंगे. बुधवार रात तक मुन्ना घर पर नहीं आये. जिससे गुरुवार सबेरे उनकी तलाश शुरु की गई. खोजबीन करने पर खेत से छोटी दूरी पर नाले में मुन्ना की लाश बहुत ही बुरी हालत में दिखाई दी.
हिंसक जानवर ने मुन्ना पर हमला कर कमर के नीचे का भाग खा लिया था. मौके पर पहुंचे वन विभाग अधिकारी-कर्मचारियों ने बाघ के हमले की आशंका व्यक्त की है. छानबीन शुरु की गई है. उधर पुलिस को खबर लगते ही दिलीप सिंह के साथ एएसआई टेकराम निकुम, हेडकाँस्टेबल जय मालवीय मौके पर पहुंचे. तहसीलदार सुंदरलाल ठाकुर ने भी घटनास्थल का भेंट दी. गांव में कास्तकार के बाघ व्दारा शिकार किये जाने की घटना से खलबली मची है. आगे जांच शुरु कर दी गई है. लोगों को खबरदार किया गया है.

Related Articles

Back to top button