विदर्भ

ट्रेन रद्द होने का सिलसिला हुआ शुरु

कोरोना के चलते यात्रियों की संख्या घटी

  • मुंबई-पुना ट्रेन दौड रही खाली

नागपुर/दि.10 – देश सहित महाराष्ट्र राज्य में कोरोना की भयानक स्थिति दिखाई दे रही है. कोरोना की दहशत से यात्री भी प्रवास करना उचित नहीं समझ रहे है. दहशत के चलते यात्री ट्रेनों में जाना रद्द कर रहे है ऐसा चित्र रेल्वेस्थानकों पर दिखाई दे रहा है. मुंबई से पुना की ओर जानेवाली ट्रेनों में यात्रियों की संख्या एकदम से कम हो गई है. राज्य में कोरोना बाधितों की बढती हुई संख्या को देखते हुए मीनी लॉकडाउन लगा दिया गया है. सर्तकता के चलते उपाय योजना के तहत नागरिकों ने अपने घरों से निकलना भी बंद कर दिया है.
लोग बाहर गांव जाना टाल रहे है. रेल्वे विभाग ने भी यात्रियों की संख्या को देखकर रेल्वे की फेरियों में कटौती की है. रेल प्रशासन को पर्याप्त रुप से यात्री नहीं मिल पा रहे ऐसा चित्र स्पष्ट दिखाई दे रहा है. बुधवार व गुरुवार को पुना की ओर जानेवाली टे्रन में भी ऐसा ही चित्र दिखाई दिया. पर्याप्त रुप में यात्रियों के नहीं होने की वजह से श्री छत्रपति शाहू महाराज टर्मिनल कोल्हापुर से नागपुर दरमियान सप्ताह में दो दिन चलायी जानेवाली विशेष ट्रेन 12 अप्रैल से 27 अप्रैल तक रद्द कर दी गई है.

टिकिट बिक्री में कमी आयी

मध्य रेल्वे नागपुर विभाग में पहले हजारों की संख्या में टिकीट बिक्री की जाती थी. विद्यार्थियों को छूट्टी की वजह से व विवाह समारोह की वजह से अप्रैल व मई महीने में सबसे ज्यादा टिकटों की बिक्री की जाती थी किंतु अब टिकट की बिक्री में कमी आयी है. सोमवार को 604, मंगलवार को 526 तथा बुधवार को 553 टिकिटों की बिक्री की गई.

कोरोना निगेटिव सर्टिफिकेट बंधनकारक

राजस्थान सरकार ने महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, गुजरात, पंजाब, हरियाणा, केरल से आने वाले यात्रियों को आटीपीसीआर जांच निगेटिव सर्टिफिकेट बंधनकारक किया है. यह सर्टिफिकेट 72 घंटे के भीतर का होना आवश्यक है. तमिलनाडू सरकार ने भी रेल्वे यात्रियों को ई-पास बंधनकारक की है.

Related Articles

Back to top button