विदर्भ

कार दुर्घटना में कृषिरत्न निखिल डुबे की दुर्दैवी मौत

आजनगांव-धामणगांव रेलवे मार्ग की घटना

  • गुरुवार को ही मिला था पुरस्कार

धामणगांव रेलवे/दि.2 – धामणगांव रेलवे से आजनगांव मार्ग पर हुई कार दुर्घटना में कृषिरत्न पुरस्कार प्राप्त किसान निखिल नंदकिशोर डुबे (37, आजनगांव निवासी) की मृत्यु हो गई. गुरुवार रात 10.30 बजे के दौरान मलातपुर-जलका के बीच यह दुर्घटना हुई. सिकुडी सडक पर गड्ढों के चलते यह दुर्घटना होने की जानकारी है.
राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री वसंतराव नाईक का 1 जुलाई को रहने वाला जन्मदिन ‘कृषि दिन’ के रुप में मनाया जाता है. योग्य नियोजन के आधार पर आधुनिक खेती कर निखिल डुबे ने विविध फसलों की उत्पादन में सफलता हासिल की है. विशेष यह कि मिर्ची के उत्पादन में निखिल डुबे ने तहसील से अव्वल नंबर हासिल किया है. उसके लिए ही पंचायत समिति व कृषि विभाग के संयुक्त तत्वावधान में उन्हें कृषिरत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. किंतु यह आनंद निखिल के लिए केवल कुछ घंटे का रहा. निखिल डुबे धामणगांव से उनके गांव आजनगांव में कार से जा रहे थे. बीच रास्ते में यवतमाल मार्ग पर सावला गांव परिसर में उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हुई. जिसमें उनकी मृत्यु हो गई.

पंचायत समिति कार्यालय में हुआ था सम्मान

पंचायत समिति व कृषि वभाग के संयुक्त तत्वावधान में घोषित होने वाला कृषि रत्न पुरस्कार निखिल डुबे को जाहीर किया गया था. कल उन्हें पंचायत समिति कार्यालय में सम्मानित किया गया था. इस समय सभापति महादेवराव समोसे, गटविकास अधिकारी माया वानखडे, तहसील कृषि अधिकारी सागर इंगोले तथा जिला परिषद सदस्या अनिता मेश्राम व पंचायत समिति उपसभापति माधुरी डुबे यह उपस्थित थी.

Related Articles

Back to top button