विदर्भ

विकास कामों के लिए निधि की कमी नहीं होने देंगे

राज्यमंत्री बच्चू कडू का प्रतिपादन

  • चांदूर बाजार में विविध विकास कामों का भूमिपूजन

चांदूर बाजार/दि.17 – विकास प्रक्रिया में विद्यालयों की भूमिका महत्वपूर्ण रहती है. शालेय जीवन में विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास होता है. विद्यालयों में विद्यार्थियोें के उज्जवल भविष्य की नींव रखी जाती है. विद्यालयों का शैक्षणिक दर्जा ऊंचा रखने के लिए शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान रहता है. विद्यालयों में मुलभूत सुविधाओं की निर्मिती के लिए निधि की कमी नहीं होने देंगे ऐसा प्रतिपादन राज्य के जलसंपदा राज्यमंत्री बच्चू कडू ने व्यक्त किया.
राज्यमंत्री बच्चू कडू चांदूर बाजार स्थित उर्दू विद्यालय में वैशिष्ठपूर्ण योजना अंतर्गत प्राप्त 50 लाख रुपए की निधि के विकास कामों के भूमिपूजन के अवसर पर बोल रहे थे. इस समय उर्दू विद्यालय के शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचारी उपस्थित थे. विद्यालय में स्वच्छता गृह, वाचनालय, खेल का मैदान, पेयजल की व्यवस्था व आदि मुलभूत सुविधाओं सहित सौंदर्यीकरण के कामों को प्राधन्यता दी जाए तथा परिसर हराभरा रहे इसलिए वृक्षारोपण किया जाए ऐसे निर्देश भी राज्यमंत्री बच्चू कडू ने संबंधित अधिकारियों को दिए. इस समय उपविभागीय अधिकारी संदीप अपार, चांदूरबाजार के उपविभागीय अभियंता मिलिंद भेंडे, शाखा अभियंता शुभम आवारे उपस्थित थे.

48 करोड 33 लाख के विकास कामों का भूमिपूजन

चांदूर बाजार में विविध विकास कामों के लिए आज बच्चू कडू व्दारा उपलब्ध करवायी गई निधि से भूमिपूजन किया गया. वैशिष्ठपूर्ण विधि अंतर्गत नगर परिषद कक्ष में 8 करोड 12 लाख रुपए की निधि से किए जाने वाले कामों का भूमिपूजन व 1 करोड 4 लाख रुपए की निधि से प्रास्ताविक कामों का भूमिपूजन तथा तहसील की प्रशासकीय इमारत के बांधकाम व उपजिला अस्पताल के पहले माले के बांधकाम व मागासवर्गीय छात्राओं के वस्तीगृह के बांधकाम इस प्रकार से 48 करोड 33 लाख के प्राप्त निधि के विकास कामों का भूमिपूजन राज्यमंत्री बच्चू कडू के हाथों किया गया.

Related Articles

Back to top button