विदर्भ

तालाब में डूबकर तीन सगे भाईयों की मौत

लाखांदूर तहसील की घटना

भंडारा/दि.१६ – दीपावली के मुहर्तपर परंपरा के अनुसार अपनी भेडों को तालाब में नहलाने गए तीन भाईयों की तालाब में डूबकर मौत हो गई. यह घटना लाखांदूर तहसील के पुयार में घटी. जिससे परिसर में दीपावली की खुशीयां मातम में बदल गई.
प्राप्त जानकारी के अनुसार मधुकर नीलकंठ मेश्राम (४५),सुधाकर नीलकंठ मेश्राम(४३),प्रदीप नीलकंठ मेश्राम (३९) तीनों ही सगे भाई अपनी १०० भेडों के साथ जंगल के तालाब पर पहुंचे. मधुकर मेश्राम कुछ भेडों को नहलाने के लिए तालाब में उतरा उसे पानी का अंदाजा नहीं था और वह डूृबने लगा. अपने भाई को डूबता हुआ सुधाकर मेश्राम ने देखा व उसे बचाने के लिए तालाब में कूदा वह भी डूबने लगा दोनो भाईयों को डूबता देख तीसरा भाई प्रदीप भी कूद पडा, और दोनो भाईयों को बचाने की कोशिश करने लगा. किंतु तीनो ही भाई डूब गए और उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई.
उक्त घटना की जानकारी मिलते ही लाखांदूर के सहायक पुलिस निरिक्षक चहांदे सहित पुलिस नाईक दुर्योधन बकेकार, पुलिस हमलदार संदीप रोकडे, अनिल साबले,दशरथ सतीबावने, हुसैन नखाते घटनास्थल पर पहुंचे तीनों ही भाईयों के मृतदेह को तालाब से निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. दीपावली के दिन एक ही परिवार के तीन सगे भाईयों की मौत होने पर परिसर में शोक की लहर छा गई.

Related Articles

Back to top button