विदर्भ

नियोजन शून्य पुल के निर्माण से तीन की मौत

राज्यमंत्री कडू ने दिए अधिकारियों व ठेकेदार पर अपराध दर्ज करने के निर्देश

चांदूर बाजार/दि.30 – नियोजन शून्य पुल का निर्माण करने के कारण एक ही सप्ताह में हुई तीन दुर्घटनाओं में तीन लोगों की मौत होने से तहसीलवासियों में चिंता व्याप्त है. इस दुर्घटना के लिए ठेकेदार को जिम्मेदार मानते हुए उसके खिलाफ अपराध दर्ज करने का निर्देश राज्यमंत्री बच्चू कडू ने दिया है.
राज्यमंत्री बच्चू कडू ने स्वयं पुल का निरीक्षण कर मोेड़ वाले पुल की डिजाइन बदलने के साथ ही इस मामले में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों तथा ठेकेदार कंपनी पर अपराध दर्ज करने के निर्देश दिये. चांदूर बाजार-अचलपुर महामार्ग का काम पूरा हो गया है. कुछ पुलों का काम अधूरा है. मार्ग पर तलेगांव पूर्णा की नागमोली पुल का निर्माण पहले की तरह फिर से किया गया है. पुल के करीब सुरक्षा दीवार नहीं बनाई गई है. कंपनी व्दारा पुल के पास सूचना फलक भी नहीं लगाया गया है. इससे 25 अगस्त को हुई दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई.
मोर्शी से अचलपुर राष्ट्रीय महामार्ग का निर्माण हुआ है. चौपदरी मार्ग का काम अभी भी कुछ स्थानों पर रास्ते की ओर शुरु है. जबकि तलेगांव मोहना रास्ते के किनारे मुरुम की बजाय काली चिकनी मिट्टी भरने के कारण गांववासियों ने आपत्ति जताई है. एक सप्ताह में पुल पर एक एक ट्रक गिर गया. इसके बाद दुपहिया दुर्घटना में मुरली मेटांगे की मौत हो गई. वहीं हाल ही में हुई दुपहिया दुर्घटना में सुल्तनापुरा अचलपुर के प्रकाश अंभोरे व बजरंग भोंगले की मौत हो गई.
मामले को गंभीरता से लेते हुए राज्यमंत्री बच्चू कडू ने लोकनिर्माण विभाग के अधिकारी (सरमसपुरा अचलपुर) के थानेदार जमील शेख के साथ दुर्घटना वाले पुल का निरीक्षण किया. इस समय बालासाहब भुजबल, मनीष शेकोकार, शमीम खान, श्रीकांत धोंडे, अंकुश भुजबल, नसरुल्ला खान सिकंदर खान उपस्थित थे. इस सम. पुल के निर्माण में कई खामियां दिखाई दी.
इस बीच आसेगांव पूर्णा के थानेदार पावडे के मुताबिक तलेगांव मोहना के निकट सुरक्षा दीवार तैयार नहीं की गई है. पुल को दो मोड़ रहने से नियमों के मुताबिक सूचना फलक नहीं लगानेसे रात के समय पता न चलने से दुर्घटनाएं होती है. लोनिवि की रिपोर्ट के बाद संबंधितों के खिलाफ अपराध दर्ज करने की जानकारी थानेदार पावडे ने दी. राज्यमंत्री कडू ने पुल की डिजाइन बदलने के साथ ही सरमसपुरा के थानेदार जमील खान को दुर्घटना के लिए ठेकेदार को जिम्मेदार ठहराते हुए ठेकेदार के खिलाफ अपराध दर्ज करने के निर्देश दिए.

Related Articles

Back to top button