विदर्भ

तिवसा, भातकुली न.प. अध्यक्ष, उपाध्यक्ष के चुनाव 14 को

अध्यक्ष पद के चुनाव हेतु नामंकन की प्रक्रिया शुरु

भातकुली/तिवसा/दि.10 – तिवसा व भातकुली नगरपंचायत के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का चुनाव 14 फरवरी का लिया जाएगा. जिसमें 8 फरवरी से अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामंकन स्वीकारने की प्रक्रिया शुरु कर दी गई है. पहली बार 8 से 14 फरवरी तक अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए सात दिन का कार्यक्रम घोषित किया गया है. 14 फरवरी को एक ही दिन में प्रक्रिया पूर्ण की जाएगी. जिले की भातकुली व तिवसा नगरपंचायतों के 21 दिसंबर को ओबीसी प्रवर्ग वार्ड को छोडकर 30 वार्डो में चुनाव करवाए गए थे.
18 जनवरी को शेष बचे दोनो ही नगरपंचायतों के चार वार्डो में मतदान करवाया गया और 19 जनवरी को परिणामों की घोषणा की गई. भातकुली नगरपंचायत में युवा स्वाभिमान पार्टी ने अपना वर्चस्व कायम रखा वहीं तिवसा नगरपंचायत में कांग्रेस ने पुन: बहुमत हासिल किया. इसी दरमियान जिले की चार नगरपंचायतों के अध्यक्ष पदों का लकी ड्रा भी निकाला गया. जिसमें भातकुली नगरपंचायत का अध्यक्ष पद खुला प्रवर्ग महिला के लिए तथा तिवसा नगरपंचायत अध्यक्ष का पद खुला प्रवर्ग सर्वसाधारण के लिए आरक्षित किया गया.
दोनो ही नगरपंचायतों के सभी नवनिर्वचित सदस्यों ने अपनी फिल्डिंग लगाना शुरु कर दी है. सोमवार को अध्यक्ष, उपाध्यक्ष पद के चुनाव कार्यक्रम घोषित किया गया. 8 फरवरी से नामंकन प्रक्रिया शुरु की गई. 14 को नगराध्यक्ष पद का चुनाव होगा और इसी दिन 11 बजे अध्यक्ष पद की घोषणा की जाएगी.

अध्यक्ष पद के लिए चुनाव कार्यक्रम

8 से 10 फरवरी पीठासीन अधिकारी के निर्णय के विरोध में अपील दाखिल करना, 10 फरवरी को वैद्य नामंकन पर्चे प्रसिद्ध करना, 11 फरवरी को उम्मीदवारों व्दारा नाम वापस लेना, 14 फरवरी को सुबह 11.05 मिनट पर अध्यक्ष पद की घोषणा.

उपाध्यक्ष पद के लिए चुनाव कार्यक्रम

14 फरवरी को नामंकन पत्र स्वीकारे जाएंगे. 1 से दोपहर 3 बजे तक नामांकन पत्र की छाननी, 3 से 3.30 बजे तक नाम वापसी तथा 4 बजे उपाध्यक्ष पद की घोषणा.

Related Articles

Back to top button