विदर्भ

केवल कारसेवकों के लिए ही नहीं, बल्कि करोडों हिंदुओं के लिए आज का दिन ऐतिहासिक

राम मंदिर के लोकार्पण पर भावुक होकर बोले डेप्यूटी सीएम फडणवीस

नागपुर /दि.22– मेरे लिए आज का दिन बेहद खास है. साथ ही आज का दिन केवल कारसेवकों के लिए ही नहीं, बल्कि करोडों हिंदुओं के लिए बेहद ऐतिहासिक है, क्योंकि आज हिंदुओं के आराध्य रामलला का उनके जन्मस्थान पर मंदिर साकार हो गया है और रामलला विराजमान अपनी जन्मभूमि पर प्रतिष्ठित हो गये है. इस आशय के भावपूर्ण उद्गार राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा व्यक्त किये गये.

अयोध्या में आयोजित राममंदिर के लोकार्पण व प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर डेप्यूटी सीएम फडणवीस ने कोराडी स्थित जगदंबा महालक्ष्मी मंदिर में जाकर दर्शन लिये. इस समय फडणवीस ने कहा कि, हमने जिस क्षण को देखने के लिए संघर्ष किया, 20 वर्ष की आयु में जेल गये और पुलिस की लाठियां और गोलियां क्या होती है, इसका अनुभव लिया. आज वहीं क्षण हमारी आखों के सामने साकार हो रहा है. जिसे अपने जीवनकाल में देखना हमारे लिये भगवान श्रीराम के आशीर्वाद की तरह है. फडणवीस ने यह भी कहा कि, कारसेवकों ने भगवान राम की सौगंध खाते हुए ‘रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे’ का नारा दिया था और आज हमारा वह उद्घोष मंदिर के साकार होते ही पूरा हो गया है.

विशेष उल्लेखनीय है कि, इस मंदिर में विख्यात सेफ विष्णु मनोहर ने 6 हजार किलो हलवे का प्रसाद तैयार किया है. इसके लिए विश्व की सबसे बडी कढाई तैयार की गई. जिसे हनुमान कढाई का नाम दिया गया. इस प्रसाद को तैयार करने के बाद इस कढाई को अयोध्या ले जाया जाएगा और अगले सप्ताह अयोध्या में एक बार फिर प्रसाद तैयार करने का रिकॉर्ड बनाया जाएगा.

Related Articles

Back to top button