विदर्भ

कल अचलपुर निर्वाचन क्षेत्र में 185 करोड के विकास कार्यो का शुभारंभ

मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे करेंगे ऑनलाइन उद्घाटन

चांदूर बाजार/दि.20 – कल अचलपुर निर्वाचन क्षेत्र अंतर्गत आनेवाली चांदूर बाजार व अचलपुर तहसील में 185 करोड रुपयों के विकास कामों का उद्घाटन व भूमिपूजन राज्य के मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे ऑनलाइन तरीके से करेंगे. इन कामों में 149 करोड की 83 गांव के ेलिए जलापूर्ति योजना, गृहविभाग की 36 करोड रुपयों की विविध स्थानों पर निर्माण की गई इमारतों के उद्घाटन का समावेश है.
ऑनलाइन समारोह में राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल उपस्थित रहेंगे. स्थानीय स्तर पर यह ऑनलाइन समारोह अचलपुर पुलिस थाने में सपंन्न होने जा रहा है ऐसी जानकारी राज्यमंत्री बच्चू कडू ने पत्रकार परिषद में दी. राज्यमंत्री कडू ने बताया है कि 149 करोड रुपयों की जलापूर्ति योजना के 83 गांवों में से चांदूर बाजार तहसील के 35 तथा अचलपुर तहसील के 48 गांवों का समावेश है.
नदी के बांध के पानी भंडार से पाइपलाइन व्दारा कार्यान्वित गुरुत्वाकर्षण प्रक्रिया व्दारा कार्यान्वित की जाएगी. ग्रामीण क्षेत्र की जनता के स्वास्थ्य तथा आगामी समय में बढती जनसंख्या को ध्यान में रखते हुए यह योजना मंजूर की गई है. इसके अलावा गृहविभाग व्दारा दोनो ही तहसीलों में 36 करोड रुपयो की इमारतों का निर्माण किया जाएगा. चांदूर बाजार व शिरजगांव कस्बा में पुलिस थाने की नई इमारत के साथ आसेगांव पूर्णा के पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारियों के क्वाटर का समावेश है. अचलपुर तहसील में अचपुर स्थित पुलिस स्टेशन की नई इमारत व निवासस्थान तथा सरमसपुरा थाने की इमारत व क्वाटर के साथ पथ्रोट पुलिस थाने की नई इमारत का भी उद्घाटन कल ऑनलाइन तौर पर राज्य के मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे के हस्ते किया जाएगा.

शासकीय इमारतों का 90 फीसदी अनुशेष पूर्ण

राज्यमंत्री बच्चू कडू ने बताया कि अचलपुर निर्वाचन क्षेत्र में शासकीय इमारतों का 90 फीसदी अनुशेष पूर्ण हो चुका है 10 फीसदी काम प्रस्तावित है इन्हें भी शीघ्र ही प्रशासनिक मंजूरी मिलेगी. 83 गांव की जलापूर्ति योजना कार्यान्वित होने के बाद तहसील के 70 गांवों को स्थायी रुप से शुद्ध पेयजल की आपूर्ति की जाएगी. जलापूर्ति योजना के तहत फिर से तीन योजनाएं प्रस्तावित है. दो साल में निर्वाचन क्षेत्र शत प्रतिशत जल किल्लत से मुक्त होकर हर गांवों को शुद्ध पेयजल मिलेगा ऐसी जानकारी राज्यमंत्री बच्चू कडू ने दी है.

Related Articles

Back to top button