विदर्भ

आगामी तीन दिन मूसलाधार बारिश

विदर्भ में तेज हवाओं के साथ पर्जन्यवृष्टि की संभावना

नागपुर/दि.16 – आगामी तीन दिनों में नागपुर सहित विदर्भ के सभी जिलों में मूसलाधार बारिश की संभावना हवामान विभाग व्दारा व्यक्त की गई है. तेज हवाओं व मेघ गर्जना के साथ होने वाली बरसात के अंदाज के कारण सर्वत्र सतर्कता बरतने कहा गया है.
नागपुर में मंगलवार की दोपहर करीबन आधे घंटे तक जोरदार हवाओं के साथ मेघ बरसे. इस बारिश के कारण अनेक गहरे भागों में पानी जमा हो गया. लेकिन कुछ समय बाद बारिश के रुकने से वातावरण पूर्ववत हो गया. तेज हवाओं के साथ हुई बारिश के कारण वातावरण में ठंडक आयी है. कल की अपेक्षा तापमान में 1.1 अंश सेल्सिअस से कम होने के साथ ही पारा 37.7 पर पहुंचा है. सुबह 77 प्रतिशत आद्रता थी. गत 24 घंटों में चंद्रपुर और अमरावती जिले में तेज बारिश हुई. चंद्रपुर में 78.4 मिमी तो अमरावती में 63.6 मिमी बारिश दर्ज की गई. नागपुर में भी 4.4 मिमी, गोंदिया, वाशिम में भी बारिश दर्ज की गई.
हवामान विभाग व्दारा 17 से 19 जून तक विदर्भ में मूसलाधार व सार्वत्रिक बारिश करने की चेतावनी दी है. बरसात के साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवा बहने की संभावना होने के साथ ही मेघ गर्जना और बिजली कड़कने की संभावना है.

Related Articles

Back to top button