विदर्भ

नये साल के स्वागत के लिए पर्यटक चिखलदरा में

पर्यटको की भीड़ से विदर्भ का काश्मीर होकर खिल उठा

चिखलदरा/दि.१-चिखलदरा के घाट का रास्ता, चारों ओर हरियाली, बड़े -बड़े पर्वत इस अद्भूत प्राकृतिक वातावरण और जानेवाले साल को बिदाई देने के लिए तथा नये साल के स्वागत के लिए पर्यटकों की भीड़ से विदर्भ का काश्मीर के रूप में पहचाने जानेवाला चिखलदरा हरियाली से खिल उठा है.
हाल ही में राज्य में ठंड की लहर है. चिखलदरा में ठंड बहुत अधिक है. जानेवाले साल को बिदाई देने और नये साल के स्वागत के लिए राज्यभर से पर्यटक चिखलदरा में आ रहे है. चिखलदरा में ऊंची पहाड़ी पर होेनेवाली घुडसवारी, ऊंट सवारी, साइकिल सवारी उसी प्रकार जंगल सवारी जिसके कारण पर्यटकों की पसंती देवी पॉइंट पर दिखाई दे रही है.
ऐसा है मेलघाट का विलोभनीय द़ृश्य-हाल ही मेंं राज्य में कुछ दिनों से ठंड बढ रही है. जिसमें चिखलदरा तो पर्यटको का ठंडा वातावरण स्थल है ही जिससे चिखलदरा में ठंड और बढ़ गई है. इस ठंड के मौसम के कारण चिखलदरा का सौंदर्य और अधिक आकर्षक होकर खिल उठा है. दूर तक फैला हवा का ध्ाुआं, हजारों फिट ऊंचाई से गिरनेवाले धबधबे, नागमोडी रस्ते, वातावरण में बर्फ, हाड को लगनेवाली ठंड और सामने जली शेकोटी, ऐसे कुछ विलोभनीय द़ृश्य हाल ही में मेलघाट में देखने को मिल रहे है.
8
– देवी पॉइंट पर बहत भीड
देवी पॉईंट पर घुडसवारी,ऊंट सवारी, प्राकृतिक का अद्भूत द़ृश्य का यहां पर अनुभव होता है. ऐसा पर्यटक बताते है. चिखलदरा में देखने योग्य स्थल है. यहां पर प्रसिध्द देवी पाईंट तथा अक्षरश: भीड से चिखलदरा खिल उठा है. ऊंची पहाड़ी पर रहनेवाली घुडसवारी, ऊंट सवारी, साइकिल सवारी के कारण पर्यटकों की पसंती देवी पॉईंट पर दिखाई देती है. देवीपॉईट के पास के तलाव पर पर्यटक बोटिंग का आनंद लेते हुए दिखाई दे रहे है.

Related Articles

Back to top button