मुख्य समाचारविदर्भ

राजनेताओं के बाद व्यापारियों की बारी

एड. आंबेडकर का दावा

वर्धा में वंचित की महा एल्गार सभा

वर्धा/दि.19– वंचित बहुजन आघाडी के सर्वेसर्वा बालासाहब आंबेडकर ने रविवार को यहां लोकसभा चुनाव प्रचार का शुभारंभ करते हुए केंद्र और राज्य में सत्तारुढ भारतीय जनता पार्टी पर तीखे हमले किये और आगाह किया कि, देश में तानाशाही प्रवृत्ति बढ रही है. इसलिए इस चुनाव में मोदी को बिल्कुल वोट न दें. यहां महा एल्गार सभा को उन्होंने संबोधित किया.

प्रकाश आंबेडकर ने कहा कि, राजनेताओं ने अपने परिजनों के जेल जाने के डर से भाजपा ज्वॉईन की है. अब व्यापारियों, उद्यमियों पर भी ऐसा ही शिकंजा कसा जाने वाला है. अब कारोबारियों पर छापे पडेंगे. कार्रवाई होगी. उन्हें भयभित किया जाएगा.
वंचित आघाडी के सर्वेसर्वा ने कहा कि, शेर की दाढ को एक बार खून लग गया, तो छोडता नहीं है. राजनेताओं को बचाने के लिए, तो अन्य राजनेता है. व्यापारियों को कौन बचाएगा. यह सवाल उठाते हुए आंबेडकर ने कहा कि, मोदी को पुन: सत्ता में आने से रोके.
आंबेडकर ने कहा कि, अण्णा हजारे के दिल्ली के आंदोलन के वक्त कांग्रेस नेताओं पर करोडों के भ्रष्टाचार का आरोप किया गया था. किंतु ए. राजा और कनीमोझी दोनों ही कोर्ट में सबूत नहीं पेश किये जाने से छूट गये. यह उस समय हुआ जब 2016 में मोदी सरकार सत्ता में थी.
आंबेडकर ने कहा कि, अब तक ईडी और सीबीआई तथा अन्य एजेंसियों ने डेढ लाख छापे मारे है. किंतु कोई भी दोषी साबित नहीं हुआ है. यह सरकार सबूत ही पेश नहीं करती. उन्होंने दावा किया कि, 400 पार का नारा लगा रही भाजपा इस बार 150 सीटों तक सिमट जाएगी. देश के नेता भाजपा से डरते होंगे, वोटर्स नहीं. उन्होंने न्यूनतम समर्थन मूल्य के लिए केंद्र की आलोचना करते हुए किसानों के साथ धोखा करने का भी आरोप लगाया. आंबेडकर ने सभा में मौजूद लोगों को पांच-पांच वोटर्स को बूथ पर ले जाकर मोदी के विरुद्ध वोट देने प्रेरित करने कहा.

Related Articles

Back to top button