विदर्भ

एक ही खाट पर सोए दो भाईयों की सांप के कांटने से मौत

मोहाडी तहसील के देव्हाडा की घटना

भंडारा-/ दि.13  रात को पढाई और भोजन कर एक ही खटिया पर सो रहे दो भाईयों को सांप के कांट लेने से उनकी मौत हो गई. यह घटना मोहाडी तहसील के देव्हाडा गांव में बीते रविवार की रात घटी. बडे भाई की भंडारा में देर रात और छोटे भाई की सोमवार की सुबह नागपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई.
उत्कर्ष बालविर डोंगरे (11) व खुशिल बालविर डोंगरे (8, दोनों देव्हाडा, तहसील मोहाडी) यह मरने वाले दोनों भाईयों के नाम है. इंदिरा टोली इस नए वसाहत में बालविर डोंगरे का घरकुल है. मां मजदूरी करती है और पिता रायपुर की एक निजी कंपनी में कर्मचारी है. दोनों भाई गांव के जिप स्कूल में पढते थे. उत्कर्ष 5वीं और खुशिल कक्षा 1ली में था. दोनों ने पढाई के बाद भोजन किया और एक ही खाट पर सो गए. पिछले दरवाजे से सांप घर में आया, खाट पर चढा और दोनों भाईयों को डस लिया. कुछ काट खाया, ऐसा आभास होने के बाद सांप के कांट खाने की बात समझ आते ही मां ने चिखपुकार शुरु की. आसपडोस के लोग इकट्ठा हुए. दोनों को तुमसर उप जिला अस्पताल ले जाया गया. हालत चिंताजनक होने के कारण उन्हें भंडारा जिला अस्पताल ले जाया गया, मगर इलाज के दौरान उत्कर्ष की रात 12.45 बजे मौत हो गई. खुशिल को रात के ही वक्त नागपुर मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, मगर सोमवार की सुबह 9.30 बजे उसकी भी मौत हो गई.

मां की तबीयत बिगडी
दोनों बेटों की सांप के कांटने से मौत हो गई. यह झटका दोनों की मां शालू डोंगरे बर्दाश्त नहीं कर पायी. जिसकी वजह से उसकी तबीयत बिगड गई. सोमवार की सुबह उन्हे तुमसर के उपजिला अस्पताल इलाज के लिए ले जाया गया. डोंगरे दम्पति के उत्कर्ष व खुशिल दो ही बच्चे थे.

Related Articles

Back to top button