विदर्भ

ट्रक की टक्कर से दो कबड्डी खिलाडियों की मौत

गडचिरोली जिले की घटना

गडचिरोली /दि.29– समिपस्थ कुरखेडा तहसील अंतर्गत पुराडा-कोरची मार्ग पर डोंगरगांव फाटे के निकट 28 नवंबर की दोपहर 4 बजे अज्ञात ट्रक द्वारा दुपहिया वाहन को मारी गई टक्कर के चलते दुपहिया पर सवार दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं एक युवक घायल हो गया. मृतकों की शिनाख्त आकाश शामशाय नरोटी (23) व नकुल ऐनिसिंह नरोटी (22) के तौर पर हुई है. वहीं इस हादसे में विक्की फत्तेलाल तोफा (23) बुरी तरह से घायल हुआ है. जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बेलगांव घाट में रहने वाले यह तीनों ही युवक एक कबड्डी स्पर्धा में शामिल होकर अपने गांव वापिस लौट रहे थे.

जानकारी के मुताबिक कुरखेडा तहसील के रानवाही गांव में नवयुवक श्रीगणेश क्रीडा मंडल द्वारा विगत 3 दिनों से कबड्डी स्पर्धा चल रही है. जिसमें 90 से अधिक कबड्डी संघ हिस्सा ले रहे है. इसी के तहत इस स्पर्धा में बेलगांव का कबड्डी संघ भी शामिल हुआ था तथा 28 नवंबर को बेलगांव संघ के खिलाडी रानवाही गांव पहुंचे थे. परंतु पूर्व नियोजित समयसारणी के मुताबिक 28 नवंबर को बेलगांव संघ का किसी संघ के साथ मुकाबला नहीं था. जिसके चलते आकाश नरोटी, नकुल नरोटी व विक्की तोफा के अलावा सभी खिलाडियों ने रानवाही गांव में रुकने का निर्णय लिया. वहीं यह तीनों ही युवक अपनी दुपहिया पर ट्रिपल सीट सवार होकर गांव जाने के लिए निकले, जिन्हें डोंगरगांव फाटे के निकट एक अज्ञात ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी. हादसे के बाद तीनों युवक अपनी दुपहिया से नीचे गिर पडे. वहीं ट्रक का चालक अपने वाहन सहित मौके से भाग निकला. पश्चात हादसे की जानकारी मिलते ही पुराडा पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची. तब तक आकाश नरोटी व नकुल नरोटी की मौत हो चुकी थी. वहीं बुरी तरह से घायल विक्की तोफा को इलाज के लिए जिला सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया.

* बेलगांव घाट सहित रानवाही गांव में शोक की लहर
जानकारी के मुताबिक आकाश नरोटी व नकुल नरोटी के घर की आर्थिक स्थिति बेहद कमजोर थी. परंतु प्रतिकुल हालात के बीच दुर्गम क्षेत्र में रहते हुए उन्होंने कबड्डी का कौशल्य अवगत किया था और परिसर के कई कबड्डी स्पर्धाओं में शामिल होकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी. हादसे में उन दोनों की मौत हो जाने के चलते उनके परिवार सहित पूरे बेलगांव घाट गांव में शोक की लहर व्याप्त है. वहीं रानवाही गांव में रुके हुए उनके सहयोगी खिलाडी भी शोकमग्न है. साथ ही साथ रानवाही गांव में चल रही कबड्डी स्पर्धा में भी इस घटना के चलते शोक की लहर देखी गई.

Related Articles

Back to top button