विदर्भ

तिवसा नगर पंचायत नगराध्यक्ष पद के लिए दो नामंकन

कांग्रेस से योगेश वानखडे व शिवसेना से अनिल थुल

तिवसा/दि.9 – 17 सदस्यीय तिवसा नगर पंचायत के चुनाव हाल ही संपन्न करवाए गए. चुनाव में सर्वाधिक 12 सीटें कांग्रेस पार्टी व्दारा हासिल की गई. जिसकी वजह से अब नगराध्यक्ष के पद पर कांग्रेस की दावेदारी तय मानी जा रही है. 14 फरवरी को नगराध्यक्ष पद का चुनाव लिया जाएगा. जिसमें नगराध्यक्ष पद के लिए शिवसेना के अनिल थुल व कांग्रेस के योगेश वानखडे ने नामांकन पर्चा दाखिल किया है.
17 सदस्यीय नगर पंचायत में कांगे्रस के 12 सदस्य चुनकर आने पर नगराध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस की ओर से केवल 1 नामांकन पर्चा योगेश कल्याणराव वानखडे की ओर से दाखिल किया गया. जिसमें उनकी जीत तय मानी जा रही है. 8 फरवरी से नगराध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरु की गई. इस समय उपविभागीय अधिकारी डॉ. नितिन व्यवहारे, तहसीलदार वैभव फरतारे, मुख्य अधिकारी डॉ. पल्लवी सोटे उपस्थित थी.
कांग्रेस के पास नगर पंचायत में पूर्ण बहुमत है जिसमें 8 महिला व 4 पुरुष इस तरह से संख्या बल है. वंचित आघाडी की नगर सेविका माधुरी पुसाम का भी कांग्रेस को समर्थन दिए जाने की चर्चा है जिसमें अब कांग्रेस के पास संख्या बल 12 से बढकर 13 हो चुकी है. दो स्वीकृत नगरसेवक तथा उपाध्यक्ष पद के लिए किसकी लाटरी लगती है यह 14 फरवरी को स्पष्ट होगा. किंतु इतना तय है कि नगराध्यक्ष के पद पर योगेश वानखडे की ही जीत होगी. कांग्रेस की ओर से नामंकन पर्चा सौंपते समय सतीश पारधी, नगर सेवक नरेश लांडगे, अमर वानखडे, किसन मुंदाने, प्रणव गौरखडे उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button