विदर्भ

पतंजलि को अल्टीमेटम

31 दिसंबर तक फूड पार्क शुरु करने के आदेश

नागपुर/प्रतिनिधि दि.९ – मिहान के बहुचर्चित योग भूमि बाबा रामदेव के पतंजलि फूड पार्क को एमएडीसी ने 31 दिसंबर तक अल्टीमेटम दिया है. जिसके अनुसार चार महीने से कम अवधि में अब यह प्रकल्प शुरु करना पड़ेगा. यह प्रकल्प शुरु नहीं होने पर कार्रवाई की जाएगी.
बता दें कि एशिया का सबसे बड़ा फूड पार्क शुरु करने की घोषणा के साथ ही बाबा रामदेव ने मिहान में 234 एकड़ जमीन खरीदी. लेकिन शुरुआत से ही इस प्रकल्प को ग्रहण लगा है. जमीन सेे संबंधित रकम भरने में पतंजलि की ओर से टालमटोल किये जाने से प्रत्यक्ष निर्माण कार्य प्रभावित हुआ. परिणामस्वरुप मार्च 2019 में फूड पार्क का पहला चरण शुरु करने की घोषणा फेल साबित हुई. इसी पार्श्वभूमि पर पतंजलि को 31 दिसंबर 2021 तक प्रकल्प शुरु करने की जानकारी दी गई है. एमएडीसी के उपाध्यक्ष व प्रबंध संचालक दीपक कपूर ने कहा कि मिहान के पतंजलि फूड पार्क में आवश्यक रहने वाली 95 फीसदी मशीनें आ चुकी है. पार्क को लगने वाले अप्रोच मार्ग का काम भी प्रभावित हुआ है.
इस संदर्भ में नागपुर सुधार प्रन्यास सभापति से बात करेंगे. फूड पार्क में आवश्यक रहने वाली बिजली के सबस्टेशन का मुद्दा हल किया जाएगा. यह प्रकल्प शुरु करने के लिए पतंजलि समूह में अंतर्गत निधि भी उपलब्ध कराया है और वह मंजूर भी हो चुका है. संचालक मंडल ने संपूर्ण स्थिति को ध्यान में रखते हुए 31 दिसंबर तक अल्टीमेटम दिया है.

Related Articles

Back to top button