विदर्भ

चांदूर बाजार टीकाकरण केंद्र पर हंगामा

नंबर लगाने के विवाद में दो वरिष्ठ नागरिकों में मारपीट

  • टीकाकरण केंद्र पर लगाया पुलिस बंदोबस्त

चांदूर बाजार/दि.12 – पिछले सप्ताहभर से ग्रामीण अस्पताल के टीकाकरण केंद्र पर सुनियोजन नहीं होने के कारण हंगामा हो रहा है. किंतु अस्पताल प्रशासन ने इस बात को गंभीरता से नहीं लिया परिणामस्वरुप मंगलवार को टीकाकरण केंद्र पर नंबर लगाने के चलते दो जेष्ठ नागरिकों ने आपस में मारपीट की. जिसमें टीकाकरण केंद्र की लापरवाही सामने आयी. शासकीय स्तर पर वैक्सीन उपलब्ध कराए जाने में तकनीकी अडचन निर्माण होने के चलते विलंब हो रहा है. जिसकी वजह से वैक्सीन का दूसरा डोज लेने वाले जेष्ठ नागरिकों की संख्या टीकाकरण केंद्र पर बढ रही है.
अनेक जेष्ठ नागरिकों ने पहला डोज लेने के पश्चात दो महीने के बाद भी उन्हें दूसरा डोज नहीं मिल पा रहा है. दूसरा डोज लेना आवश्यक है जिसकी वजह से सुबह 5 बजे से ही टीकाकरण केंद्र पर जेष्ठ नागरिक लंबी-लंबी कतारें लगा रहे है और अपना नंबर आने की प्रतीक्षा कर रहे है. टीकाकरण केंद्र पर सुबह 5 बजे से कतारें लगना शुरु हो जाती है. किंतु स्वास्थ्य अधिकारी व कर्मचारी सुबह 9 बजे से पहले टीकाकरण केंद्र पर नहीं पहुंचते. टीकाकरण केंद्र पर किसी भी प्रकार का नियोजन नहीं है.
मंगलवार को टीकाकरण केंद्र पर जेष्ठ नागरिकों की कतारें लगी हुई थी. कतार में क्रमांक के अनुसार सूची तैयार की गई थी. उसके पश्चात किसी ने डब्बे में चिट्ठी डालने की कल्पना सुझाई जिसका नाम निलेगा उसे वैक्सीन दी जाएगी जिसमें दूसरा डोज लेने वालोें को प्राधन्यता दी जाएगी ऐसा भी कहा गया था. डब्बे में पहली व दूसरी चिट्ठी डालने पर वहां हंगामा मच गया. आखिरकार टीकाकरण केंद्र पर पुलिस बुलाना पडा.

Related Articles

Back to top button