विदर्भ

एडवांस टैक्स के 32 लाख रुपए बेटी की शिक्षा को लगाएं

टैक्स कंसलटंट ने की प्रॉपर्टी डिलर से धोखाधडी

नागपुर/दि.29– एक कंसलटंट पर विश्वास करना एक प्रॉपर्टी डिलर को काफी महंगा पडा. आरोपी ने एडवांस टैक्स के नाम पर 32.50 लाख रुपए लिए और वह पैसे सरकार के पास जमा न करते हुए खुद की बेटी के एमबीबीएस की शिक्षा से लिए इस्तेमाल किए. कोतवाली थाना क्षेत्र में यह घटना घटित हुई.

जानकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता प्रॉपर्टी डिलर का नाम मो. युनूस मो. यामीन (54) है. जबकि आरोपी का नाम अनिल शिवनाथसिंह ठाकुर (52) है. मो. युनूस ने एक प्रॉपर्टी बेची थी और उसे 2 करोड 80 लाख रुपए मिले थे. 2022-23 का एडवांस टैक्स भरने के लिए उसने ठाकुर से संपर्क किया. दो अलग-अलग माह में रकम भरी तो इनकम टैक्स में छुट मिलेगी, ऐसा दिखा ठाकुर ने किया. इसके मुताबिक नवंबर और दिसंबर 2022 में मो. युनूस ने ठाकुर के खाते में 32.50 लाख रुपए भरे. पश्चात ठाकुर ने उसे कोई भी रसीद नहीं दी. उससे पूछताश करने पर उसने अपनी बेटी के लिए विदेश में एमबीबीएस की शिक्षा के लिए इस्तेमाल किए रहने की बात कही. जनवरी 2023 में ठाकुर ने स्टैंप पेपर पर पैसे लौटाने की बात लिखकर दी.

* एक साल से नहीं लौटाएं पैसे
जनवरी 2023 में अनिल ठाकुर ने पैसे लौटाने की बात स्टैंप पेपर पर लिखकर दी थी. लेकिन एक साल बितने के बावजूद उसने पैसे नहीं लौटाए. मो. युनूस ने पूछताछ की तब ठाकुर ने इस तरह अनेकों के साथ धोखाधडी की रहने की बात पता चली. आखिरकार मो. युनूस ने कोतवाली थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज करवाई. पुलिस ने प्राथमिक जांच के बाद अनिल ठाकुर के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

Related Articles

Back to top button