विदर्भ

उत्तर प्रदेश के गिरोह ने फोडे 33 एटीएम

पुलिस ने किया गिरफ्तार

राज्य समेत देश में भी कार्रवाई
नागपुर-/ दि.1  नागपुर के एक नहीं दो नहीं बल्कि 33 एटीएम फोडकर चोरी करने वाले उत्तर प्रदेश के गिरोह को गिरफ्तार करने में तहसील पुलिस को सफलता मिली है. सभी अपराधों को तीनों आरोपियों ने कबुल कर लिया है. पुलिस ने उन्हें 11 दिन पहले गिरफ्तार किया था. इस बीच उन्होंने जुर्म कबुल किया. पुलिस ने उनके पास से 26 हजार रुपए का माल बरामद किया.
राहुल राकेश सरोज (24, जलेश्वर गंज, खंडवा), अशोक श्रीनाथ पाल (26) व संजय शंकरलाल पाल (23, सभी प्रयागराज, उत्तरप्रदेश) यह गिरफ्तार किये गए चोरों के नाम है. अशोक को इससे पहले भी इसी तरह के मामले में औरंगाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया था. पिछले कुछ माह से शहर के विभिन्न एटीएम से रुपए चोरी जाने की जानकारी सामने आयी थी. जिस पर पुलिस ने तहकीकात शुुरु की. खास बात यह है कि, कुछ दिन पूर्व इस गिरोह ने तहसील पुलिस थाना क्षेत्र में दो एटीएम से रुपए चुराए थे. इस मामले में पुलिस ने चोरी का अपराध दर्ज किया था. पुलिस उपायुक्त गजानन राजमाने के मार्गदर्शन में थानेदार तृप्ती सोनवणे व उनके दल ने सीसीटीवी और खबर्ची के आधार पर चोरों की जानकारी हासिल की. 11 दिन पहले रविवार को गिरोह के सदस्य सिताबर्डी पुलिस थाना क्षेत्र में होने की जानकारी मिली. तहसील पुलिस ने जाल बिछाकर तीनों को गिरफ्तार किया. अब तक 33 एटीएम से रुपए चुराने की जानकारी उन्होंने दी. तहकीकात में और कई मामले उजागर होने की संभावना पुलिस व्दारा व्यक्त की जा रही है.

तीन माह में एक बार आते थे नागपुर
पुलिस ने गिरोह के आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद कई चौकाने वाले रहस्य उजागर हुए. चोरी के उद्देश्य से यह गिरोह के सदस्य तीन माह में एक बार नागपुर आते थे. एक वक्त में ही दर्जभर से अधिक एटीएम से रुपए चुराकर वापस लौटते थे, मगर इस बार यह गिरोह पुलिस के हत्थे चढ गया.
बॉक्स
नागपुर समेत अन्य राज्यों में भी चोरी
पुलिस ने गिरफ्तार किये एटीएम चोरों ने गुजरात राज्य के अहमदाबाद, दिल्ली, मुंबई, पुणे, ठाणे, मध्यप्रदेश के कटनी में एटीएम मशीन से इसी तरीके से चोरी की है, ऐसा तहकीकात में उजागर हुआ.

Related Articles

Back to top button