विदर्भ

वैभव ने बचाए अनाथ महिला के प्राण

ऑपरेशन के लिए दिए 54 हजार रुपए

पिंपलखुटा/दि.20 – डॉ. पंजाबरराव देशमुख कृषि विद्यापीठ अकोला संलग्नित तथा श्री संत शंकर महाराज आश्रम ट्रस्ट द्बारा संचालित शंकर महाराज कृषि महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक जरुरतमंदो को हमेशा ही सहायता करते है. इस विद्यालय के छात्र वैभव सरोदे ने एक अनाथ महिला को आर्थिक मदद कर उसके प्राण बचाए जिसकी सर्वत्र प्रशंसा की जा रही है.
प्राप्त जानकारी के अनुसार 14 मार्च को वैभव सरोदे व उसका मित्र अपनी व्यक्तिगत काम के लिए अमरावती आए थे. उन्हें रेलवे स्टेशन के सामने एक गरीब अनाथ महिला दर्द से तडपती हुई दिखाई दी. वह महिला सहायता के लिए पुकार रही थी किंतु किसी ने भी उक्त महिला की ओर ध्यान नहीं दिया. वैभव व उसके मित्र से उस महिला का दुख देखा नहीं गया वे दोनो तत्काल महिला के पास पहुंचे और तत्काल एम्बुलेंस के लिए फोन लगाया. किंतु एम्बुलेंस समय पर उपलब्ध न हो सकी.
इस पर दोनो ही मित्रों ने उक्त महिला को उपचार के लिए दयासागर अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने कहा कि इस महिला का ऑपरेशन करना होगा जिसमें लगभग 54 हजार रुपए का खर्च होगा नहीं तो महिला की जान भी जा सकती है. वैभव सरोदे ने बगैर कोई विचार किए तत्काल अपने अकाउंट से पैसे निकालकर दयासागर अस्पताल में जमा किए और महिला का तत्काल ऑपरेशन हुआ महिला के प्राण बच गए.
वैभव व उसके मित्र द्धारा उक्त महिला के प्राण बचाए जाने पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. सी.यू. पाटिल ने प्रशंसा की और कहा कि महाविद्यालय की ओर से जल्द ही वैभव का उसके मित्र का सत्कार किया जाएगा. वैभव और उसके मित्र द्बारा किए गए इस समाज कार्य को लेकर महाविद्यालय के अध्यक्ष प्रशांत सेलोकर, डॉ. किशोर कुबडे, उपप्राचार्य डॉ. शरद नायक, प्रा. दिपक बोंद्रे व सभी महाविद्यालय व्यवस्थापन समिति के सदस्य, शिक्षक, शिक्षकेत्तर कर्मचारी व विद्यार्थियों ने अभिनंदन किया.

Related Articles

Back to top button