अन्य शहरयवतमालविदर्भ

वणी का हत्याकांड प्रकरण

मृतक की शिनाख्त नहीं हो पायी, आरोपी न्यायिक हिरासत में जेल रवाना

वणी (यवतमाल)/दि.25- शबाब और कबाब की लालच में अज्ञात की हत्या किए जाने की बात पुलिस जांच में स्पष्ट हुई है. वणी शहर के तहसील कार्यालय के पीछे स्थित एक पुरानी इमारत में घटित इस हत्याकांड प्रकरण में मंगलवार को पुलिस ने एक महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया. इन आरोपियों ने घटना की कबूली दी है. बुधवार को तीनों को न्यायिक हिरासत में जेल रवाना किया गया. केवल 24 घंटे में पुलिस ने इस घटना का पर्दाफाश किया. लेकिन अभी भी मृतक की शिनाख्त नहीं हो पायी है.
जानकारी के मुताबिक आरोपियों के नाम जिले के मारेगांव तहसील के सिंधी ग्रामनिवासी अनिकेत दादाराव कुमरे (21), वणी तहसील के गणेशपुर निवासी मारोती लक्ष्मण कुलमेथे (34) और पंचशील नगर निवासी एक महिला का समावेश है. रविवार 20 अगस्त को सुबह 10 बजे के दौरान तहसील कार्यालय के पीछे स्थित इमारत में आरोपी और मृतक शराब पीने के लिए गए थे. आरोपी अनिकेत ने मृतक से 100 रुपए की मांग की. पैसे मिलने पर वह शराब खरीदकर आया. तीनों ने फिर से शराब का सेवन किया. दारु पीने के बाद आरोपी अनिकेत और मारोती उस इमारत के बाहर निकले. तब भीतर महिला और वह अनजान व्यक्ति था. वहां यह अनजान व्यक्ति संबंधित महिला से अश्लील हरकतें कर रहा था. इस दौरान दोनों के बीच विवाद हो गया. भीतर विवाद होने की बात पता चलते ही बाहर खड़े दोनों साथी भीतर गए और उन्होंने इस अनजान व्यक्ति को लाथोघूसों और ईंट से बेरहमी से पीटा. पश्चात तीनों वहां से चले गए. दूसरे दिन सोमवार को सुबह इस शासकीय इमारत में शव बरामद होने से खलबली मच गई थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक की मारपीट से मृत्यु होने की बात स्पष्ट हुई. पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरु की. तब पुलिस ने आरोपी महिला और मारोती को तहसील कार्यालय परिसर से कब्जे में लिया. शुरुआत में दोनों टालमटोल जवाब दे रहे थे. लेकिन कड़ी पूछताछ में उन्होंने अनिकेत का नाम बताया. अनिकेत सिंधी निवासी और उसके अपराधिक पृष्ठभूमि रहने की जानकारी पुलिस को मिली. पुलिस ने उसकी तलाश कर दीपक टॉकीज चौपाटी परिसर से आरोपी अनिकेत को गिरफ्तार कर लिया.पूछताछ में अनिकेत ने घटना की विस्तृत जानकारी दी, मामले की जांच निरीक्षक अजीत जाधव आगे कर रहे हैं.

शराब के लिए मृतक आया आरोपी के संपर्क में
गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों में से कोई भी आरोपी मृतक को नहीं पहचानता. शराब के लिए उनकी पहचान हुई. दूसरी बात यह कि ह्तायकांड प्रकरण में मृतक की शिनाख्त हो जाती है. लेकिन इस घटना में मृतक की शिनाख्त अब तक नहीं हुई है. फिर भी हत्याकांड के आरोपी पुलिस गिरफ्त में है. आरोपी मारोती कुलमेथे यह महिला का पूर्व पति है. कुछ समय पहले वे दोनों अलग हो गए थे. लेकिन वह फिर से महिला के साथ रहने लगा. वहीं अनिकेत यह महिला का प्रेमी होने की जानकारी है. गत वर्ष 10 सितंबर को शहर के बसस्थानक परिसर के एक लॉज में अंकित चिकटे नामक युवक की फांसी लगी अवस्था में मृतदेह पाया गया था. इस मामले में भी इनमें से एक आरोपी का संबंध होने की चर्चा है.

Related Articles

Back to top button