विदर्भ

संस्कार भारती के अध्यक्ष पद पर वासुदेव कामत

आशुतोष अडोणी राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य

नागपुर/दि.8– मुंबई के विश्वप्रसिद्ध चित्रकार वासुदेव कामत की संस्कार भारती के अखिल भारतीय अध्यक्ष के रुप में पुनः चयन किए जाने के साथ ही सुप्रसिद्ध वायलिन वादक मैसूर मंजूनाथ, ज्येष्ठ अभिनेता डॉ. नितीश भारद्वाज एवं सीसीआरटी के अध्यक्ष, शिक्षणतज्ञ डॉ. हेमलता मोहन का उपाध्यक्ष के रुप में चयन किया गया है. राज्यस्थान के अश्विन दलवी नये राष्ट्रीय महामंत्री होंगे.
कर्णावती (अहमदाबाद) में हाल ही में हुई संस्कार भारती की वार्षिक सर्वसाधारण सभा में आगामी तीन वर्ष के लिए राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा की गई. नागपुर के वक्ता व लेखक आशुतोष अडोणी का अ.भा.साहित्य विधा संयोजक के रुप में कार्यकारिणी में समावेश किया गया है. संस्कार भारती के नागपुर के ज्येष्ठ कार्यकर्ता चंद्रकांत घरोटे व अमरावती के अजय देशपांडे को क्रमशः पश्चिम क्षेत्र प्रमुख व सहप्रमुख के रुप में दायित्व सौंपा गया है.
कर्णावती के त्रिमंदिर दादाधाम परिसर में 4 व 5 दिसंबर को हुए अधिवेशन का उद्घाटन सुप्रसिद्ध नाट्य कलाकार यजदीभाई करंजिया, साहित्यिक-इतिहासकार विष्णु पंड्या, लोक कलाकार जोरावर सिंग जादव, प्रसिद्ध वादक शहाबुद्दीन राठोड एवं अभिनेता मनोज जोशी इन पद्मश्री प्राप्त कलाकारों के हाथों दीप प्रज्वलन किया गया. इस समय संस्कार भारती के संरक्षक पद्मश्री बाबा योगेन्द्र, गुजरात प्रांत अध्यक्ष वासुदेव कामत,पूर्व मंत्री महेन्द्र त्रिवेदी मंच पर उपस्थित थे. दो दिवसीय सभा का संचालन राष्ट्रीय संघठन मंत्री अभिजित गोखले ने किया. सभा में स्वतंत्रता के अमृतम महोत्सव उपक्रम पर चर्चा की गई. कोरोना काल में कलाकारों की मदद के लिए संस्कार भारती ने संपूर्ण देश में चलाये गए पीड पराई जाणे रे इस सहायता उपक्रम में सहभागी सभी के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की. सभा में देशभर के विविध प्रांतों के संस्कार भारती के प्रमुख कार्यकर्ता व विशेष निमंत्रित मशहूर कलाकार बड़ी संख्या में उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button