विदर्भ

विदर्भ के चार जिले कोरोना मुक्त

प्रशासन को बडी राहत

भंडारा/प्रतिनिधि दि.7 – सातारा, सागंली, कोल्हापुर तथा पुणे जिले में कोरोना संक्रमण के चलते पॉजीटीव मरीज बढ रहे है. ऐसे में विदर्भ के चार जिलों के नागरिकों को बडी राहत मिली है. विदर्भ के चार जिले कोरोना मुक्त हो चुके है. कोरोना की दूसरी लहर का सबसे ज्यादा फटका विदर्भ को बैठा था. नागपुर शहर हॉटस्पॉट बन गया था. अब विदर्भ में कोरोना पॉजीटीव मरीजों की संख्या घट रही है. विदर्भ के गोंदिया, भंडारा, वर्धा, यवतमाल जिले में एक भी कोरोना पॉजीटीव मरीज नहीं है. जिसकी वजह से चारों ही जिलों में प्रशासन को बडी राहत मिली है.
भंडारा जिले में पिछले 20 दिनों में एक भी कोरोना पॉजीटीव मरीज नहीं पाया गया. उसी प्रकार एक्टीव मरीजों की संख्या भी कम हुई है. जिले में एक एक्टीव मरीज था वह भी कोरोना मुक्त होकर घर चला गया. जिसकी वजह से अब सही मायनों में भंडारा जिला कोरोना मुक्त हुआ. कोरोना की दूसरी लहर में राज्य में मरीजों की संख्या 60 हजार तक पहुंच गई थी.
राज्य में मृतकों की संख्या बढ गई थी. जून महीने से कोरोना की लहर कम होना शुरु हुई विदर्भ में गुरुवार को दिनभर की रिपोर्ट के अनुसार केवल 38 मरीजों के नाम सामने आए तथा उपचार दरमियान एक की मौत हुई. पिछले कुछ दिनों में विदर्भ के 11 जिलों में मरीजों की संख्या कम होने से प्रशासन को बडी राहत मिली है. सभी नियमों का पालन कर यह स्थिति कायम रखने के लिए प्रशासन व्दारा प्रयास शुरु है.

Related Articles

Back to top button