विदर्भ

विदर्भ के तीन मिटर रिडिंग एजेंसी को किया बरखास्त

अभियंताओं को थमाया कारण बताओ नोटीस

* मिटर की अचुक रिडिंग लेना जरुरी, बैठक में निर्देश
नागपुर/ दि. 7- पिछले दो माह से लगातार सूचना देने के बाद भी मिटर रिडिंग में हो रही गलतियों में सुधार नहीं करने के कारण विदर्भ के तीन मिटर रिडिंग एजेंसी को तत्काल बरखास्त कर दिया गया और संबंधित तीन कार्यकारी अभियंताओं को कारण बताओ नोटीस थमाया. मिटर रिडिंग को लेकर समीक्षा बेैठक ली गई थी. महावितरण के संचालक (संचालन) संजय ताकसांडे ने बैठक में ही संबंधित एजेंसी को बरखास्त करने की कार्रवाई की. इससे पहले राज्य की 52 एजेसियों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी.
ग्राहकों को बिजली उपयोग के अनुसार ही अचुक बिल देना महावितरण की जिम्मेदारी है. इसके लिए मिटर रिडिंग यह बिलिंग की आत्मा है. महावितरण व्दारा बिजली मिटर की रिडिंग अचुक होने के लिए प्रधानता से उपाय योजना शुरु है, इसके कारण बिलिंग की शिकायत में भारीकमी आयी है. इस उपाय योजना पर स्थायी तौर पर अमल किया जाए, ऐसी बार बार सूचना देने के बाद भी अचुक मिटर रिडिंग में सुधार नहीं आया. इसके लिए एजेंसी व जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, ऐसी चेतावनी भी संजय ताकसांडे ने दी.
इस समय कार्यकारी संचालक योगेश गडकरी, नागपुर प्रादेशिक संचालक सुहार रंगारी उपस्थित थे. मुख्य अभियंता संजय पाटील, चंद्रपुर के सुनील देशपांडे, नागपुर के दिलीप दोडके, अकोला के अनिल डोये, अमरावती की पुष्पा चव्हाण, गोंदिया के राजेश नाईक, महाव्यवस्थापक शरद दाहेदार, अधिक्षक अभियंता व विदर्भ के सभी कार्यकारी अभियंता वीडियो कान्फरन्सिंग की बैठक में उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button