मुख्य समाचारविदर्भ

5 लोगों का हत्यारा विवेक पालटकर फांसी की सजा हेतु पात्र

अभियोजन का सत्र न्यायालय में जोरदार युक्तिवाद

* शनिवार को होगा सजा पर फैसला
* अपने बेटे सहित पांच लोगों को उतारा था मौत के घाट
नागपुर/दि.11 – अपने बेटे, दामाद, बहन व भांजी सहित बहन की बुजुर्ग सास ऐसे 5 लोगों की निर्ममतापूर्वक हत्या करने वाला विवेक गुलाब पालटकर नामक आरोपी फांसी की सजा के लिए ही पात्र है. इस आशय का युक्तिवाद वरिष्ठ सरकारी वकील एड. अभय जिकार ने आज नागपुर सत्र न्यायालय में किया. बता दें कि, सत्र न्यायाधीश आर. एस. पावसकर की अदालत ने विगत 6 अप्रैल को आरोपी विवेक पालटकर को 5 लोगों के हत्या के मामले में दोषी करार दिया था. जिसके पश्चात आरोपी को दी जाने वाली सजा पर अदालत के निर्देशानुसार आज अभियोजन पक्ष व बचाव पक्ष के बीच युक्तिवाद हुआ. इस समय सरकारी वकील एड. जिकार ने इस मामले को ‘रेयरेस्ट ऑफ रेयर’ बताते हुए आरोपी के लिए फांसी की सजा पर जोर दिया.
वहीं इस समय बचाव पक्ष की ओर से सर्वोच्च न्यायालय द्बारा विभिन्न मामलों में दिए गए फैसलों का हवाला देते हुए कहा गया कि, घटना के वक्त आरोपी की आयु 35 वर्ष थी और आरोपी के घर में उसकी बुजुर्ग मां है, जो पूरी तरह से अपने बेटे पर ही निर्भर है. ऐसे में आरोपी को सुधरने का एक मौका दिया जाना चाहिए.
बता दें कि, विवेक पालटकर की बहन अर्चना पवनकर (45) अपने पति कमलाकर मोतीराम पवनकर (48), सास मीराबाई पवनकर (76) व बेटी वेदांती पवनकर (12) के साथ दिघोरी स्थित आराधना नगर में रहा करती थी. साथ ही आरोपी विवेक पालटकर का बेटा कृष्णा पालटकर (5) भी अपनी बुआ अर्चना पावनकर के यहां रहता था. विवेक पालटकर को अपनी पत्नी की हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा हुई थी. जिसे अदालत से छुडाने हेतु कमलाकर पवनकर ने करीब 5 लाख रुपए खर्च किए थे. ऐसे में कमलाकर द्बारा विवेक से बार-बार पैसे वापिस करने हेतु तगादा लगाया जाता था. जिसे लेकर दोनों में विवाद चल रहा था. इसी विवाद के चलते विवेक पालटकर ने 11 जून 2018 को आधी रात के बाद अपनी बहन के घर में घुसकर घर में मौजूद पांचों लोगों को बडी निर्ममतापूर्वक मौत के घाट उतार दिया और मौके से फरार हो गया. जिसे बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर अदालत के सामने पेश किया. अदालत ने विवेक पालटकर को हत्या के मामले में दोषी करार दिया है और अब उसकी सजा पर आगामी शनिवार 15 मार्च को फैसला होगा. जिसकी ओर सभी की निगाहे लगी हुई है.

Related Articles

Back to top button