मुख्य समाचारविदर्भ

वर्धा में भीषण सडक हादसा, 7 मेडिकल छात्रों की मौत

देर रात बर्थ डे मनाकर लौट रहे थे

* तेज रफ्तार कार पुलिया से नीचे गिरी
* मृतकों में तिरोडा के विधायक रहांगडाले के बेटे का भी समावेश
वर्धा/दि.25– सोमवार देर रात घटित एक भीषण दुर्घटना में मेडिकल के 7 छात्रों की मौत हो गई. मृतकों में भाजपा विधायक विजय रहांगदाले के बेटे आविष्कार रहांगदाले भी शामिल हैं. दुर्घटना सेलसुरा के पास एक पुल पर हुई है. सातों छात्र एक कार में सवार थे और खाना खाकर ढाबे से लौट रहे थे, तभी सेलुसरा के पास स्थित नदी के पुल पर कार अनियंत्रित हो गई और पुल के एक हिस्से को तोड़ते हुए 40 फीट गहरी नदी में गिर पड़ी. इस हादसे में कार में सवार सातों मेडिकल विद्यार्थियों की मौके पर ही मौत हो गई.
वर्धा के पुलिस अधीक्षक प्रशांत होलकर ने बताया कि इस दुर्घटना के बारे में स्थानीय नागरिकों के जरिये देर रात जानकारी मिली. इसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू शुरू किया गया. सभी मृतकों की उम्र 25 से 35 वर्ष के बीच बताई जा रही है. ये सभी वर्धा जिले के सावंगी मेघे मेडिकल कॉलेज के छात्र हैं.
* हादसे में मृत हुए छात्रों के नाम
मृतकों की पहचान आविष्कार रहांगदाले (विधायक विजय रहांगदाले के बेटे), नितेश सिंह (2015 इंटर्न एमबीबीएस), विवेक नंदन (2018 एमबीबीएस फाईनल पार्ट-1), प्रत्यूष सिंह (2017 एमबीबीएस फाईनल पार्ट-2), शुभम जायसवाल (2017 एमबीबीएस फाईनल पार्ट-2), पवन शक्ति (2020 एमबीबीएस फाईनल पार्ट-1) तथा नीरज चौहान (प्रथम वर्ष एमबीबीएस) के तौर पर हुई है. इन सात छात्रों में से एक इंटर्न था. दो छात्र फाइनल ईयर के थे और सेकंड ईयर एमबीबीएस के 2 छात्र थे. जानकारी के मुताबिक एसयूवी को नीरज सिंह नाम का छात्र चला रहा था. इस बारे में जानकारी देते हुए सावंगी मेघे अस्पताल के संचालक अभ्युदय मेघे ने बताया कि, इस हादसे में मारे गये विद्यार्थियों में महाराष्ट्र के 1, उत्तर प्रदेश के 3, बिहार के 2 तथा उडीसा के 1 विद्यार्थी का समावेश है.
* 10 बजे तक नहीं लौटे तो परिजनों को दी जानकारी
पता चला है कि, हादसे में मरने वाले सभी छात्र हॉस्टल में रह रहे थे. हॉस्टल में रात दस बजे अटेंडेंस ली जाती है. बीती रात जब इन सातों छात्रोें के हॉस्टल में नहीं रहने की जानकारी सामने आयी, तो होस्टल के वॉर्डन ने उनके परिजनों को इसकी जानकारी फोन पर दी. जिस पर एक परिजन ने वॉर्डन को बताया कि वे बर्थडे पार्टी में गए हैं. इधर देर रात तक इन सातों छात्रों के हॉस्टल में नहीं आने से उनके सीनियर्स भी परेशान थे. आखिरकार मंगलवार तड़के छात्रों को उनके आकस्मिक मौत की खबर मिली.

* पीएम मोदी ने ट्विट कर जताया दु:ख
– मृतकों के परिजनों को राष्ट्रीय सहायता निधी से दी जायेगी मदद राशि
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर दुख जताते हुए सोशल मीडिया में लिखा, महाराष्ट्र के सेलसुरा के पास हुए हादसे में लोगों की मौत से मैं आहत हूं. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके साथ हैं, जिन्होंने अपनों को खोया है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री राष्ट्रीय सहायता निधी से मृतकोें के परिजनों को 2-2 लाख रु. देने का ऐलान किया गया है.

Related Articles

Back to top button