अन्य शहरविदर्भ

वर्धा के चिन्मय भाकरे ने किया पीएम को गार्ड ऑफ ऑनर का नेतृत्व

पुलगांव/दि.17- स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में लाल किले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गार्ड ऑफ ऑनर का नेतृत्व वर्धा जिले के लेफ्टिनेंट चिन्मय अनंत भाकरे ने किया. इस दौरान थल सेना, नौसेना एवं वायुसेना की ओर से प्रधानमंत्री को लेफ्टिनेंट भाकरे ने भारत का राष्ट्रध्वज सौंपा.
पुलगांव शहर के कुर्ला निवासी चिन्मय भाकरे जम्मू कश्मीर में 24 सिख रेजिमेंट में 10 जून 2023 में पदोन्नत होकर लेफ्टिनेंट बने हैं. लेफ्टिनेंट चिन्मय भाकरे की मां जयश्री एवं पिता अनंत भाकरे दोनों भी शिक्षक हैं. उनके अभिभावकों ने कहा कि चिन्मय के माता-पिता होने पर उन्हें गर्व है. उन्होंने कहा कि चिन्मय की यह उपलब्धि केवल हमारी और वर्धा जिले की ही नहीं बल्कि पूरे महाराष्ट्र की है.
चिन्मय ने दसवीं कक्षा तक की पढ़ाई अग्रगामी हाइस्कूल पिंपरी मेघे से की है. 11 वीं व 12वीं कक्षा की पढ़ाई एवं एनडीए का पूरा प्रशिक्षण राज्य सरकार की संभाजीनगर की एसपीआई संस्था से पूरा किया है. पश्चात एनडीए खडकवासला पुणे में तीन साल का प्रशिक्षण पूरा किया. इंडियन मिलिट्री अकादमी देहरादून में एक वर्ष प्रशिक्षण लेने के बाद 9 जुलाई 2023 को चिन्मय को भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट पद पर पदोन्नति दी गई.

Related Articles

Back to top button